Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे विदेश में, शरद पवार से मिले एकनाथ शिंदे, क्या MVA में सेंध लगा रही NDA?

शरद पवार और एकनाथ शिंदे की मुलाकात तब हुई है, जब उद्धव ठाकरे विदेश गए हैं. MVA सरकार गिरने के बाद यह पहली बार है, जब शरद और शिंदे मिले हैं.

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे विदेश में, शरद पवार से मिले एकनाथ शिंदे, क्या MVA में सेंध लगा रही NDA?

एकनाथ शिंदे और शरद पवार. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच हुई मुलाकात पर नई सियासी अटकलें लगाई जा रही हैं. दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात गुरुवार शाम को सीएम के आधिकारिक आवास 'वर्षा' में हुई है. महाराष्ट्र में MVA सरकार गिरने के बाद दोनों नेताओं के बीच हुई यह पहली बैठक है.

दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात क्यों हुई है, इस पर अटकलें लगाई जा रही हैं. कुछ लोग इसे महाविकास अघाड़ी (MVA) के लिए खतरा देख रहे हैं तो कुछ लोगों का कहना है कि एकनाथ अपने सियासी गठजोड़ से ऊब गए हैं.

शरद पवार और एकनाथ मिले, क्यों उठे सवाल?

दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात पर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि शिवसेना (UBT) चीफ उद्धव ठाकरे विदेश यात्रा पर हैं. महाविकास अघाड़ी गठबंधन के प्रमुख नेता का गायब रहना और एकनाथ-शरद पवार का मिलना, लोगों को हैरान कर रहा है.

इसे भी पढ़ें- 'फर्जी-राष्ट्रवादी बीजेपी में देशभक्ति का जीरो सेंस', चीन को लेकर केंद्र सरकार पर भड़के मल्लिकार्जुन खड़गे

क्या है एकनाथ शिंदे की सफाई?

शरद पवार से मुलाकात के बाद सीएम शिंदे ने कहा, 'शरद पवार से मुलाकात हुई है. हमारी कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई. मराठा मंदिर संस्था के अध्यक्ष और संस्था के 75 साल होने पर उन्होंने मुझे निमंत्रण दिया है. फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों, बैकस्टैज कलाकार आदि के मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है.'

क्या महाराष्ट्र में लिखी जा रही नई स्क्रिप्ट?

ऐसा माना जा रहा है कि उद्धव ठाकरे वैकेशन पर विदेश गए हैं. उनके साथ उनका परिवार है. जून के पहले सप्ताह में ही वह वापस मुंबई लौट सकते हैं. अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह बैठक मंत्रिमंडल के लंबित विस्तार से भी जुड़ी हो सकती है. एनसीपी इन दिनों केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर है, ऐसे में उससे भी जुड़ी कोई बात हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- 'ध्रुवीकरण करती है BJP, भारत को पहुंच रहा नुकसान,' अमेरिका में राहुल के निशाने पर मोदी सरकार

2019 की खटास, क्या अब होगी दूर?

2019 में, शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन खत्म कर दिया था. महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर शिवसेना ने MVA सरकार बनाई थी. एकनाथ शिंदे ने बीते साल शिवसेना तोड़ दी थी और बीजेपी से मिलकर नई सरकार का गठन किया था. इससे पहले अप्रैल में, महाराष्ट्र के विपक्ष के नेता और एनसीपी प्रमुख अजीत पवार ने सह्याद्री गेस्ट हाउस में शिंदे और उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी. सियासी गलियारों में ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि महाराष्ट्र में कोई नई सियासी खिचड़ी पक रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement