Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Police का 75वां स्थापना दिवस, गृहमंत्री अमित शाह ने ली परेड की सलामी, देखें वीडियो

अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के बड़े अधिकारियों से अपील की है कि उनकी टीम लक्ष्य निर्धारित कर अगले 25 साल का रोडमैप तैयार करे.

Delhi Police का 75वां स्थापना दिवस, गृहमंत्री अमित शाह ने ली परेड की सलामी, देखें वीडियो

Home Minister Amit Shah (Photo- BJP/Twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का आज 75वां स्थापना दिवस है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राष्ट्रीय ने राजधानी में मनाए गए स्थापना दिवस समारोह में हिस्सा लिया. गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस परेड की सलामी भी ली. दिल्ली पुलिस की अलग-अलग यूनिट ने अमित शाह को सलामी दी. परेड में महिला पुलिस की ने भी गृहमंत्री को सलामी दी.

अमित शाह ने सलामी परेड के बाद पुलिस यूनिट को संबोधित भी किया. अमित शाह ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की सराहना की और कहा कि पुलिस को अगले पांच साल और 25 साल के लिए एक रोडमैप तैयार करना चाहिए.

अमित शाह ने कहा, 'दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों और कोरोना वायरस महामारी के दौरान कठिन परिश्रम किया. जिस प्रकार दिल्ली पुलिस ने दंगों की जांच की और अदालत में पेश किया उसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं. दिल्ली पुलिस के सामने कई चुनौतियां हैं और राष्ट्रीय राजधानी की पुलिस होने के नाते उसके पास गणमान्य लोगों को सुरक्षा देने समेत कई दायित्व हैं. दिल्ली पुलिस के सामने कई कार्यक्रमों को बिना किसी समस्या के पूरा कराने और कानून व्यवस्था से संबंधित अन्य मामलों का भी दायित्व होता है.'

UP Assembly Election 2022: गोरखपुर का क्या है मतलब? Amit Shah ने समझाया


Delhi Police

 

'अगले 25 साल का रोडमैप तैयार करे दिल्ली पुलिस'
अमित शाह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जब भी कोई घटना होती है तो उसका असर दिल्ली पर भी पड़ता है. पुलिस के पास यहां स्थिति पर निगरानी रखने का भी काम होता है. दिल्ली पुलिस का 75वें स्थापना दिवस ऐसे समय पर मनाया जा रहा है जब आजादी का अमृत महोत्सव भी मनाया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने समय के साथ बदलाव किया है. मैं दिल्ली पुलिस आयुक्त और केंद्रीय गृह सचिव से आग्रह करता हूं कि वे लक्ष्य निर्धारित कर अगले पांच साल और 25 साल का रोडमैप तैयार करें.

Amit Shah.


गृह मंत्री ने कोविड महामारी के दौरान दिल्ली पुलिस के काम की तारीफ भी की. उन्होंने आतंकवाद से लड़ने में दिल्ली पुलिस की भूमिका की भी सराहना की. अमित शाह ने कहा, 'इन 75 वर्षों में दिल्ली पुलिस ने अपने आदर्श वाक्य शांति, सेवा और न्याय को अपने परिश्रम व समर्पण से सच्चे अर्थों में धरातल पर चरितार्थ कर पूरे देश के सामने राष्ट्रसेवा का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है.'

यह भी पढ़ें-
UP Election: कांग्रेस ने जिसे टिकट दिया उसने जॉइन की सपा, बीजेपी ने नहीं दी छह बार के विधायक को तवज्जो
UP Election 2022: क्या Noida में बरकरार रहेगा भाजपा का जलवा? पंखुड़ी की एंट्री से रोचक हुआ मुकाबला

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement