Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कविता भी लिखते हैं पंजाब के सीएम Bhagwant Mann, दोस्तों को हवाई जहाज में करवाते हैं सैर

भगवंत मान की निजि जिंदगी से जुड़ी ऐसी बातें जो उनके करीबी दोस्त जानते हैं जैसे कि कविताएं लिखते हैं पंजाब सीएम.

कविता भी लिखते हैं पंजाब के सीएम Bhagwant Mann, दोस्तों को हवाई जहाज में करवाते हैं सैर

Bhagwant Mann unknown facts

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आप नेता और पंजाब के सीएन भगवंत मान कॉमीडियन रहे हैं यह बात तो सभी जानते हैं लेकिन आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जो केवल उनके करीबी या दोस्त ही जानते हैं. सबसे पहले बात करते हैं उनकी पर्सनल लाइफ की. 

1- भगवंत मान और उनकी पत्नी इंद्रजीत कौर को एक हैप्पी फैमिली के तौर पर जाना जाता था. लेकिन साल 2015 में दोनों अलग हो गए. अगर पॉलिटिकल फ्रंट पर देखा जाए तो मान की पत्नी ने उन्हें काफी सपोर्ट किया है. साल 2014 में जब मान आप पार्टी की टिकट से लोकसभा चुनाव में खड़े हुए तो वह संगरूर में उनके प्रचार के लिए घर-घर घूमी थीं. मान जीत गए और साल 2015 में पति से अलग होने के बाद इंद्रजीत अपने बच्चों के साथ अमेरिका में बस गईं.

2- मान ने कॉमेडी से राजनीति पर तंज किया और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी भी निभाई. वह पंजाब के बॉर्डर पर बसे इलाकों में ग्राउंड वॉटर पॉल्यूशन की वजह से शारीरिक रूप से विकृतियों वाले बच्चों की मदद के लिए एनजीओ "लोक लहर फाउंडेशन" चला रहे हैं.

3- ज्यादातर लोग भगवंत को लोग कॉमीडियन और नेता के तौर पर ही जानते हैं लेकिन ज्यादातर लोग यह नहीं जानते कि वे बहुत गहरे कवि भी हैं. हालाकि उन्होंने अभी तक अपनी कविताओं की किताब नहीं छपवाई है.

4- भगवंत मान को खेलों में भी दिलचस्पी है. उन्हें एनबीए, क्रिकेट, हॉकी और फुटबॉल मैच देखना पसंद है. वे दुनिया भर के खिलाड़ियों को फॉलो करते हैं साथ ही उनके बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं. वे कभी-कभी रात में अलार्म लगाकर सोते हैं और रात को 2-3 बजे उठकर मैच देखते हैं.

5- भगवंत मान के साथ पढ़े उनके दोस्त बताते हैं कि भगवंत मान ने अपने गांव के लगभग सभी साथ पढ़ने वालों और दोस्तों को एरो प्लेन में सफर करवाया है. उन्होंने बताया कि वो जब भी पंजाब के बाहर शो करने जाते हैं तो अपने किसी ना किसी दोस्त को अपने साथ घुमाने ले जाते हैं.

ये भी पढ़ें:

1- Bhagwant Mann का बड़ा ऐलान, कहा- आज लूंगा ऐसा फैसला जो इतिहास में किसी ने नहीं लिया होगा

2- कितने धनी हैं Punjab के नए सीएम भगवंत मान, क्या है उनकी नेट वर्थ?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement