Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand News: गंगोत्री धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी मलबे में दबी, महिला समेत 4 की मौत और 7 घायल

Uttarakhand News: हादसा उस समय हुआ है, जब सोमवार देर रात मलबा आने पर गंगोत्री हाइवे बंद हो जाने के बाद यात्रियों को बीच में ही रोक दिया गया था.

Uttarakhand News: गंगोत्री धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी मलबे में दबी, महिला समेत 4 की मौत और 7 घायल

Uttarakhand Rain Disaster: गंगोत्री धाम के करीब हादसे के बाद मलबे में धंसे वाहन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Accident News- उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण हालात बेहद खराब हो गए हैं. जगह-जगह सड़कों पर भूस्खलन हो रहे हैं. भूस्खलन के कारण मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों के वाहन समेत 3 गाड़ियां मलबे में दब गईं, जिससे एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. तीर्थयात्री गंगोत्री धाम में दर्शन के लिए गए थे, जहां से वापस लौटते समय यह हादसा हुआ है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

देर रात हुआ हादसा, हाइवे बंद होने के कारण रोके थे वाहन

यह हादसा सोमवार-मंगलवार की मध्य रात्रि हुआ है.गंगोत्री हाइवे पर भारी बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन के कारण यातायात रोक दिया गया था. इसके चलते पीड़ितों के वाहन भी गंगनानी के समीप एकतरफ खड़े हुए थे. इसी दौरान वहां भी भूस्खलन हो गया. श्रद्धालुओं की टेम्पो ट्रैवलर, एक अन्य टवेरा गाड़ी और एक स्विफ्ट डिजायर कार मलबे में पूरी तरह दब गए. नजदीक के ही डिजास्टर वालंटियर्स ने रात में ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन कीचड़ में फंसकर दम घुट जाने से महिला और 3 अन्य लोगों की मौके ही मौत हो गई. भटवाड़ी एसडीएम चतर सिंह चौहान के मुताबिक, 7 अन्य घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें से 2 की हालत गंभीर है. मंगलवार सुबह हाईवे खुलने पर SDRF की टीम भी मौके पर पहुंची. 

20 किलोमीटर एरिया में 7 जगह भूस्खलन

BRO के मेजर वीएस वीनू के मुताबिक, गंगोत्री नेशनल हाइवे पर 20 किलोमीटर एरिया में 7 जगह भूस्खलन हुआ है. भटवाड़ी से गंगनानी के बीच यह भूस्खलन लगातार भारी बारिश के कारण हुआ है. बीआरओ की टीमों ने रात में ही बारिश के बावजूद हाइवे को खोलने के लिए लगातार काम किया और सुबह हाइवे को फिर से खोल दिया गया.

बदरीनाथ नेशनल हाइवे का भी हिस्सा बहा, यातायात बंद

उत्तराखंड में लगातार बारिश का असर चमोली जिले में भी हुआ है. बदरीनाथ नेशनल हाइवे 58 पर भी कंचनगंगा के पास भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो गया. पानी के सैलाब के साथ आए मलबे के कारण हाइवे का एक हिस्सा बह गया है, जिससे यातायात बंद हो गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement