Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दो Vande Bharat ट्रेनों पर अलग-अलग जगह एक जैसे हमले, वाराणसी और हजारीबाग में बरसाए गए पत्थर

Vande Bharat Train Attack: वाराणसी-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन पर वाराणसी में और रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन पर झारखंड में पथराव किया गया है. दोनों जगह एक जैसी ही घटना हुई है.

Latest News
दो Vande Bharat ट्रेनों पर अलग-अलग जगह एक जैसे हमले, वाराणसी और हजारीबाग में बरसाए गए पत्थर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vande Bharat Train Attack: उत्तर प्रदेश और झारखंड में गुरुवार को दो वंदे भारत ट्रेनों पर दो अलग-अलग जगह लगभग एक जैसे हमले हुए हैं. वाराणसी से लखनऊ जा रही वंदे भारत ट्रेन और रांची से पटना जा रही वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई है. इसके चलते दोनों ट्रेन के एक-एक कोच के शीशे चकनाचूर हो गए हैं. इसे शरारती तत्वों का कारनामा माना जा रहा है. दोनों जगह जीआरपी और आरपीएफ की टीमों ने घटना की जांच शुरू कर दी है. हमलावरों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. अब तक यह पता नहीं चला है कि दोनों जगह एक जैसी ही घटना किसी साजिश का हिस्सा है या यह महज संयोग की बात है.

वाराणसी से निकलते ही हुआ पत्थरों से हमला

वाराणसी-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन पर शरारती तत्वों ने चौकाघाट ढेलवारिया के पास पथराव किया है. यह जगह ट्रेन के वाराणसी जंक्शन से थोड़ी दूर चलते ही आती है. पथराव से ट्रेन के C-5 कोच के शीशे टूट गए हैं. लोको पायलट ने पथराव की सूचना कंट्रोल रूम को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची GRP और RPF की टीमों ने जांच शुरू कर दी है. ट्रेन को लखनऊ के लिए दोबारा रवाना कर दिया गया है. 

रांची-पटना वंदे भारत पर हजारीबाग में पथराव

रांची से पटना जा रही वंदे भारत ट्रेन नंबर 22350 पर हजारीबाग जिले में पथराव हुआ है. हजारीबाग के चरही और बेस रेलवे स्टेशनों के बीच हुए पथराव में ट्रेन के कोच नंबर E-1 की सीट नंबर 5 और 6 के पास का कांच पूरी तरह चकनाचूर हो गया है. न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले की जांच की जा रही है. फिलहाल कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है.

लगातार हो रहे हैं वंदे भारत ट्रेन पर पथराव

वंदे भारत ट्रेनों पर पथराव की घटनाएं लगातार हो रही हैं. उत्तर प्रदेश में इससे पहले भी कानपुर के पास कई बार वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हो चुका है, जबकि गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन पर भी पिछले साल नवंबर में पथराव किया गया था. इसके अलावा बिहार के कटिहार और किशनगंज में भी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement