Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में अब रुलाएगी गर्मी, जानिए देश के दूसरे हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. राजधानी में मौसम बदलने वाला है.

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में अब रुलाएगी गर्मी, जानिए देश के दूसरे हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम

heat wave

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: थोड़े दिनों की बारिश और सर्दी के बाद अब देशभर में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में अगले सप्ताह भीषण गर्मी बढ़ने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों में तापमान 3 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है. दिल्ली में जहां 34 डिग्री तक पारा पहुंचेगा, वहीं गुरुग्राम में 36 डिग्री तक तापमान जा सकता है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में 5 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक पहुंच सकता है. दिल्ली में आसमान भी साफ रहेंगे लेकिन गर्मी लगातार बढ़ेगी.

6 अप्रैल को 17 डिग्री, वहीं अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक ही रहेगा. 7 अप्रैल को 33 डिग्री और 9 अप्रैल तक 34 डिग्री तक तापमान पहुंच जाएगा.

इसे भी पढ़ें- Hanuman Janmotsav: पश्चिम बंगाल में किसके भरोसे जनता की सुरक्षा, क्या डर के साए में निकलेंगी शोभा यात्राएं? पढ़ें

कैसा रहेगा देश के दूसरे राज्यों का हाल?

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और राजस्थान जैसे राज्यों में मौसम में तपिश बढ़ेगी. यहां भीषण गर्मी पड़ने के आसार हैं. तेज हवाएं भी चल रही हैं, जो जारी रहेंगी. लू के थपेड़े भी इन राज्यों में पड़ सकते हैं. हालांकि  बीच-बीच में बारिश की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 10 से 13 अप्रैल के बीच बूंदाबांदी भी हो सकती है. 

इसे भी पढ़ें- कौन हैं Kichcha Sudeep और क्यों मच गया है भाजपा को उनका समर्थन मिलने से कर्नाटक में हंगामा

महाराष्ट्र-केरल में होगी बारिश

महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं. सांगली, सतारा, पुणे, कोल्हापुर, शोलापुर में 7, 8 और 9 अप्रैल को बारिश होगी. केरल में 6 और 7 अप्रैल को बारिश होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement