Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: आज होगी बारिश या बढ़ेगी गर्मी, कब दस्तक देगा मानसून? जानें क्या है IMD की भविष्यवाणी

Monsoon 2023 को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि इस बार मानसून देरी से आएगा. हालांकि IMD का कहना है कि देरी से आने के बावजूद देश में अच्छी मानसूनी बारिश का हो सकती है.

Weather Update: आज होगी बारिश या बढ़ेगी गर्मी, कब दस्तक देगा मानसून? जानें क्या है IMD की भविष्यवाणी

Delhi NCR Weather Forecast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) में बारिश और बादलों की लुकाछिपी का दौर जारी है. इस बीच बढ़ी उमस ने लोगों को काफी परेशान किया. ऐसे में आज के मौसम को लेकर (IMD) का अनुमान है कि दिल्ली एनसीआर में हल्की फुल्की बारिश के साथ ही तेज हवाएं चल सकती हैं जिससे दिल्ली का तापमान सामान्य से नीचे रह सकता है. वहीं IMD ने मॉनसून के थोड़ा लेट आने का अनुमान जताया है. 

IMD ने बताया है कि रविवार को दिल्ली एनसीआर का अधिकतम तापमान समान्य से 6 डिग्री नीचे 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.8 डिग्री सेल्सियस रहा था. बता दें कि पिछले दो हफ्तों से दिल्ली एनसीआर में आए दिन हो रही बारिश के चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. 

यह भी पढ़ें- 'हादसे के दौरान 128 KM प्रति घंटे की स्पीड पर थी कोरोमंडल एक्सप्रेस', ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर रेलवे का बयान

आज कैसा रहेगा मौसम 

आज के मौसम को लेकर IMD का अनुमान है कि सोमवार को भी दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहने की संभावना है. इस दौरान एक-दो जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. सोमवार को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है.

मई में भी रिकॉर्ड ठंडा रहा मौसम

बता दें कि इस बार दिल्ली में मई का मौसम रिकॉर्ड ठंडा रहा. बताया जा रहा है कि 36 सालों बाद तापमान इतना कम दर्ज किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले साल 1987 में मई का महीना इतना ठंडा रहा था. उस दौरान तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

यह भी पढ़ें- क्या नीतीश की विपक्षी एकता की कवायद पर फिरा पानी? पटना में 12 जून को होने वाली बैठक स्थगित

देश में कब आएगा मॉनसून  

दूसरी ओर देशभर में हो रहे मानसून के इंतजार के बीच इस बार मानसून के लेट होने का अनुमान है. आमतौर पर 1 जून को केरल पहुंचने वाला मॉनसून अभी नहीं पहुंचा है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी मानसून को केरल आने में 1 हफ्ता लग सकता है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि ऐसा नहीं है केरल की तरह देश के कई राज्यों में मानसून देरी से ही आएगा.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बड़ा सड़क हादसा, बस और कार की जोरदार टक्कर में 5 लोगों की मौत, कई घायल  

आईएमडी के मुताबिक इस बार मानसून दिल्ली के लिहाज से सामान्य रह सकता है. पिछले रिकॉर्ड्स को देखें तो दिल्ली में मानसून 29 जून तक आ जाता था लेकिन माना जा रहा है कि इस बार इसमें थोड़ी देरी हो सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement