Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: बढ़ने लगा गर्मी का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने प्रदेश का हाल

आने वाले दिनों में तेजी से होगी तापमान में बढ़ोतरी. इन राज्यों में लू चलने की भी आशंका है.

Weather Update: बढ़ने लगा गर्मी का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने प्रदेश का हाल

Heat wave

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश भर में गर्मी ने दस्तक दे दी है. उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है. कई हिस्सों में लू भी चल रही है.भारतीय मौसम विभाग ने इसे लेकर चेतावनी भी जारी की है. सौराष्ट्र-कक्ष और कोंकण के कुछ हिस्सों से लेकर कर्नाटक, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और गुजरात के क्षेत्रों में हीट वेव की चेतावनी दी गई है. वहीं महाराष्ट्र में भी गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है.

मुंबई में येलो अलर्ट
रविवार को मुंबई में 38.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. इस महीने में यह दूसरी बार है जब मुंबई का अधिकतम तापमान शनिवार को 38 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहा. पिछले साल मार्च में 28 तारीख को दिन का अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस था. पारा चढ़ने के साथ ही तेज गर्म हवाओं का चलना भी शुरू हो गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों के लिए मुंबई में हीटवेव की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान और गुजरात
राजस्थान और गुजरात में भी हीटवेव की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग ने राजस्थान और गुजरात दोनों राज्यों में 16 से 17 मार्च को लू चलने के भी आसार जताए हैं. इन प्रदेशों में तापमान में वृद्धि होने के भी आसार हैं.

दिल्ली का मौसम
दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये अभी तक का सबसे गर्म दिन बताया जा रहा है.आज दिल्ली में मौसम साफ रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-  Hijab Row: आज आएगा कर्नाटक हाईकोर्ट का फैसला, जानिए कैसे खड़ा हुआ इतना बड़ा विवाद

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement