Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heavy Rain Alert: इन राज्यों में 25 अगस्त तक होगी बेहद भारी बारिश, Delhi-NCR में बूंदाबांदी से खिला मौसम

IMD Weather Updates: भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम बंगाल और सिक्किम के हिमालयी इलाकों और उत्तरपूर्वी भारत के राज्यों में भी 3-4 दिन जमकर बारिश होगी.

Heavy Rain Alert: इन राज्यों में 25 अगस्त तक होगी बेहद भारी बारिश, Delhi-NCR में बूंदाबांदी से खिला मौसम

Uttarakhand के कोटद्वार में मंगलवार को फिर भारी बारिश से एक बरसाती नाले में कार बह गई.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Latest Weather News- बादल फटने की कई घटनाओं के कारण तबाही से जूझ रहे उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए अच्छी खबर नहीं है. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने मंगलवार को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के साथ ही उत्तर प्रदेश और बिहार में भी अगले 3-4 दिन यानी 25 अगस्त तक बेहद भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के हिमालयी इलाकों के साथ ही सिक्किम समेत पूरे उत्तरपूर्वी भारत में भी इस दौरान झमाझम बारिश होने की चेतावनी दी है. मंगलवार को ताजा वेदर बुलेटिन (Weather Bulletin) में IMD ने उत्तरपश्चिम भारत के सभी राज्यों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के साथ ही तूफानी हवाएं चलने और बिजली कड़कने का अनुमान जारी किया है. उधर, दिल्ली-NCR में कई दिन से पड़ रही चिपचिपी गर्मी में मंगलवार शाम को कई जगह हुई हल्की बारिश ने राहत दी है. दिल्ली-NCR में इससे मौसम खुशगवार हो गया है.

Delhi-NCR में अगले 7 दिन भी होती रहेगी हल्की बारिश

दिल्ली-NCR में पिछले कई दिन से पड़ रही उमसभरी गर्मी से मंगलवार शाम को हल्की बारिश ने राहत दी है. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम आदि इलाकों में चिपचिपी गर्मी पड़ रही है. मंगलवार सुबह ही IMD ने दिल्ली में 76% Humadity Level रिकॉर्ड किया था, जिसके कारण बेहद मुश्किल हो रही थी. मंगलवार को शाम तक दिल्ली-NCR में बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई. शाम को दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई, जिससे पारे का स्तर भी नीचे आया है और उमस भी कम हुई है. इससे मौसम खुशगवार हो गया है और लोगों को राहत मिली है. दिल्ली में पिछले 4 महीने के दौरान हुई बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी में पूरा साल होने वाली औसतन 774 mm बारिश का लेवल पार कर लिया है, लेकिन अगस्त के महीने में औसत से 85% कम बारिश हुई है. इसके चलते ही राजधानी में गर्मी के साथ ही उमस का बेहाल करने वाला मौसम बना हुआ है, जिसमें आज बारिश से हल्की राहत मिली है. मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में अगले 7 दिन भी हल्की बारिश होते रहने की संभावना जताई है.

कहां रहेगा कैसा मौसम

  • उत्तर-पश्चिम भारत: उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में 25 अगस्त तक जमकर बारिश होगी. इस दौरान तूफानी हवाएं भी चलेंगी और कई जगह बिजली गिरने की भी आशंका है.
  • मध्य भारत: मौसम विभाग के मुताबिक, हल्की से व्यापक बारिश कई जगह देखने के लिए मिल सकती है. अगले 3 दिन के दौरान होने वाली बारिश में तूफानी हवाएं भी चल सकती हैं और बिजली गिरने की भी संभावना है.
  • पूर्वी भारत: पूर्वी भारत में पश्चिम बंगाल के हिमालयी इलाके और सिक्किम में अगले 5 दिन तक भारी बारिश के आसार हैं. साथ ही इस इलाके में तूफानी हवाएं चलने और बिजली कड़कने की भी संभावना है. IMD ने बिहार में 26 अगस्त तक बेहद भारी बारिश होने का अनुमान जारी किया है.
  • उत्तरपश्चिमी भारत: उत्तर पश्चिमी भारत के सभी राज्यों में अगले 5 दिन तक हल्की से भारी बारिश हो सकती है. साथ ही बिजली कड़कने की भी घटनाएं होंगी. असम, मेघालल और अरुणाचल प्रदेश में 26 अगस्त तक बेहद भारी बारिश होने के आसार लग रहे हैं. 

 

त्तराखंड में 8 दिन बाद खुला हाइवे कुछ ही घंटे में बंद

उत्तराखंड के कोटद्वार जिले में बारिश और भूस्खलन के कारण बंद चल रहा नेशनल हाइवे मंगलवार को यातायात के लिए खोला गया था, लेकिन सुबह ही शुरू हो गई बारिश ने इसे फिर बंद करा दिया है. हाइवे पर कई जगह भूस्खलन के कारण भारी मलबा आ गया है और एक जगह सड़क का बड़ा हिस्सा खोह नदी में समा गया है. कोटद्वार भाबर इलाके में एक गदेरे (बरसाती नाले) में अचानक बेहद तेज पानी आने के कारण एक कार बह गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोगों ने पानी बढ़ता देखकर कार चालक को दूसरे किनारे पर ही रुकने के लिए कहा, लेकिन वह जबरन कार को पानी में लेकर घुस गया. पानी का जबरदस्त प्रेशर होने के कारण कार बहने लगी, जिस पर कार चालक ने तत्काल कूदकर अपनी जान बहा ली. हालांकि कार को नहीं बचाया जा सका और वह पानी में बह गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement