Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यमुना का जलस्तर घटा तो खुल गए दिल्ली के ये रास्ते, जानें कब तक बंद रहेंगे स्कूल

Delhi Flood Update: बाढ़ से जूझती दिल्ली के लिए राहत की बात यह है कि यमुना नदी का जलस्तर धीरे-धीरे नीचे आ रहा है, जिसके चलते कई रास्तों में ट्रैफिक खोल दिया गया है.

यमुना का जलस्तर घटा तो खुल गए दिल्ली के ये रास्ते, जानें कब तक बंद रहेंगे स्कूल

Delhi Floods Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से बाढ़ के चलते लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्लीवासियों के लिए राहत की बात यह है कि अब यमुना के जलस्तर में लगातार गिरावट जारी है, जिससे बाढ़ प्रभावित कई सड़कों से पानी निकल चुका है. ऐसे में जो रास्ते बाढ़ के चलते बंद थे, उनमें से कई खोल दिए गए हैं, जिनमें पुराना लोहा पुल भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक यमुना का जलस्तर अब 205.45 मीटर पर आ गया है. हालांकि बाढ़ के बीच स्कूलों को अभी भी बंद करने का ही फैसला लिया गया है. सोमवार और और मंगलवार को भी दिल्ली के स्कूल बंद ही रहेंगे. 

दरअसल, यमुना के जलस्तर में कमी आने के बाद रविवार को बाढ़ की स्थिति कुछ सुधरी थी. इसके चलते दिल्ली के कई रास्ते खोल दिए गए हैं. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने हफ्ते के पहले दिन जाम की स्थिति से बचने को लेकर नया अपडेट जारी किया है. इसके मुताबिक बाढ़ का पानी निकलने के चलते भैरों मार्ग को आम जनता के लिए खोल दिया गया है. साथ ही पुराने लोहा पुल पर भी ट्रैफिक शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें- 'सोने के लिए तिरपाल, खाने में एक पैकेट दूध', बाढ़ पीड़ितों का छलका दर्द

खोले गए कई रास्ते

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार ISBT कश्मीरी गेट से तिमारपुर और सीविल लाइन्स (माल रोड की तरफ) तक रिंग रोड को भी खोल दिया गया है. इसके अलावा सराय काले खां से IP फ्लाईओवर और राजघाट तक के रिंग रोड को भी खोला गया है, लेकिन इस सड़क पर अभी केवल हल्के वाहनों को ही गुजरने की छूट मिली है. बाढ़ की स्थिति को देखते हुए शांति वन से मंकी ब्रिज और यमुना बाजार से ISBT तक के रिंग रोड के हिस्से को अब भी बंद रखा गया है. 

बाढ़ के बाद कीचड़ ने बढ़ाई है परेशानी

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार मजनू का टीला से हनुमान सेतु तक रिंग रोड बंद है. आईपी कॉलेज से चंदगीराम अखाड़ा के बीच का रास्ता भी बंद है. चंदगीराम अखाड़ा से शांति वन तक के मार्ग को भी बंद रखा गया है क्योंकि यहां काफी कीचड़ है. इसके अलावा हनुामान सेतु से सलीमगढ़ बाईपास और आईपी फ्लाईओवर का मार्ग भी आम लोगों की आवाजाही के लिए खोला गया है. ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि निजामुद्दीन जाने वाले लोग भी यात्री इस मार्ग का उपयोग कर सकते हैं और वे आईपी फ्लाईओवर से अक्षरधाम सेतु होते हुए विकास मार्ग पर दाएं मुड़ें. मुकरबा से वजीराबाद तक आउटर रिंग रोड़ को भी आवाजाही के लिए खोल दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- आज बेंगलुरु में शुरू होगा विपक्ष का महाजुटान, दो दर्जन पार्टियां होंगी शामिल

खतरे के निशाने के नीचे आएगा यमुना का जलस्तर

बता दें कि दिल्ली में यमुना का जलस्तर जल्द 205. 45 तक आ गया है. माना जा रहा है कि जल्द ही यह खतरे के निशान से भी नीचे आ जाएगी जो कि 205.33 है. ऐसे में मान जा रहा है कि खतरे के निशान से नीचे आने पर लोगों को बाढ़ से राहत मिलने लगेगी. वहीं बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सोमवार और मंगलवार को भी दिल्ली के स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement