Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yasin Malik Verdict: यासीन मलिक के घर के पास भारी पत्थरबाजी, घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा

Yasin Malik को आज एनआईए की कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. इस बीच जम्मू-कश्मीर में तनावपूर्ण हालात हैं.

Yasin Malik Verdict: यासीन मलिक के घर के पास भारी पत्थरबाजी, घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यासीन मलिक के केस (Yasin Malik Verdict) में सुनवाई पूरी होने के बाद NIA कोर्ट ने आज फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई है. ऐसे मे  जम्मू-कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति है जिसके चलते कश्मीर में इंटरनेट पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. यासीन मलिक को सेक्शन 121 के तहत उम्रकैद की सजा का ऐलान किया गया है. 

टेरर फंडिग के संगीन आरोप

NIA कोर्ट ने प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के प्रमुख यासीन मलिक को UAPA के तहत 19 मई को दोषी करार दिया था. मलिक ने अदालत में कहा था कि वह खुद के खिलाफ लगाए आरोपों का विरोध नहीं करता, इन आरोपों में यूएपीए की धारा 16 (आतंकवादी कृत्य), 17 (आतंकवादी कृत्यों के लिए फंड जुटाना), 18 (आतंकवादी कृत्य की साजिश) और धारा 20 (आतंकवादी गिरोह या संगठन का सदस्य होना) और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) व 124-ए (राजद्रोह) शामिल हैं.

यासीन को मिली है दो उम्रकैद की सजा

ऐसे में यासीन पर दो धाराओं के तहत अलग-अलग उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. इसके अलावा अलग-अलग धाराओं ंमें भी उन्हें सजा सुनाई गई है. अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को यासीन स्वीकार कर चुका है. उस पर यूएपीए की संगीन धाराएं लगाईं गईं थीं.  वहीं आरोपों की स्वीकृति के बाद आज  NIA कोर्ट ने उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई है. 

कश्मीर में बंद इंटरनेट 

गौरतलब है कि यासीन मलिक को सजा के मामले को देखते हुए  जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही यासीन मलिक के घर के बाहर सजा के विरोध में जमकर पत्थरबाजी भी हुई है. इसके चलते पुलिस और सुरक्षाबलों ने भी वहां मोर्चा संभाल लिया है.

Yasin Malik Verdict: यासीन मलिक के घर के पास पत्थरबाजी, घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा

आपको बता दें कि श्रीनगर के मैयसूमा इलाके में ही यासीन मलिक का घर है और यहां पर यासीन के कई समर्थक रहते हैं. उसे सजा मिलने के बाद यहां पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. वहीं बुधवार को श्रीनगर के कुछ इलाकों में बंद की स्थिति भी देखने को मिली है. उधर, जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सुरक्षाबलों ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

Breaking News: Yasin Malik को सुनाई गई उम्रकैद की सजा, कश्मीर में इंटरनेट बंद किया गया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement