Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'सनातन पर थूकोगे तो अपने ही मुंह पर गिरेगा' योगी आदित्यनाथ ने कसा स्टालिन के बेटे पर तंज

Sanatan Sanskriti Controversy- उत्तर प्रदेश के फायरब्रांड मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफतौर पर उदयनिधि स्टालिन को चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि सनातन पर उंगली उठाना हमारी विरासत का अपमान करने की कोशिश है.

'सनातन पर थूकोगे तो अपने ही मुंह पर गिरेगा' योगी आदित्यनाथ ने कसा स्टालिन के बेटे पर तंज

Yogi Adityanath Ghosi By Polls

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Yogi Adityanath News- सनातन के समूल नाश करने के आह्वान वाले बयान को लेकर देश में गहमागहमी मची हुई है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के इस बयान का हर तरफ विरोध हो रहा है, जबकि कई नेता उदयनिधि के पक्ष में खड़े हो गए हैं. ऐसे में कट्टर हिंदूवादी नेता की छवि रखने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी अब इस विवाद में एंट्री हो गई है. योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को ऐसे बयान देने वाले को खुली चुनौती दी. उन्होंने कहा, सनातन के ऊपर थूकने की कोशिश करने वालों के मुंह पर ही यह थूक गिरेगा.सनातन संस्कृति पर हमला बोलने वाले भूल गए कि इसे बाबर और औरंगजेब का अत्याचार भी नहीं मिटा सका था. साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी कि सनातन संस्कृति पर उंगली उठाना हमारी विरासत का अपमान करने की कोशिश है.

'रावण-कंस के अहंकार से भी नहीं मिटा था सनातन'

एक कार्यक्रम में पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा, सनातन संस्कृति पर हमला करने वाले भूल गए हैं कि इसे नहीं मिटाया जा सकता. वे भूल गए हैं कि जो सनातन रावण के अहंकार से, कंस के अहंकार से और बाबर-औरंगजेब के अत्याचार से नहीं मिटा, उस सनातन को सत्ता परजीवी क्या मिटा पाएंगे. ऐसे लोगों को अपने कृत्यों पर शर्म आनी चाहिए.

'सनातन ही मानवता का धर्म'

योगी आदित्यनाथ ने कहा, याद कीजिए दुनिया का कौन सा धर्म या मजहब है, जिसे सनातन ने संरक्षित नहीं किया. सनातन ने कभी भी खुद को ही सबकुछ नहीं बताया. महज इतना ही कहा कि सब एक हैं, लेकिन अलग-अलग महापुरुष उसे अलग-अलग रूप में देखते हैं. उन्होंने कहा, सनातन ही मानवता का धर्म है, फिर भी इसे अपमानित करने का प्रयास हो रहा है.

'सनातन संस्कृति को कमजोर करने की साजिश'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, यदि कोई सनातन संस्कृति के ऊपर थूकने की कोशिश कर रहा है तो वो जान ले कि थूक पलटकर अपने ही मुंह पर गिरेगा. सनातन संस्कृति को कमजोर करने की साजिश चल रही है, जबकि दुनिया में मानव कल्याण को आगे बढ़ाने का यह माध्यम है. उन्होंने जी-20 सम्मेलन के आयोजन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा, अमृत काल में भारत जी 20 में दुनिया का प्रतिनिधित्व कर रहा है यह पीएम मोदी के दूरदर्शिता का ही नतीजा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement