Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gorakhnath Temple में जनता दर्शन में जाने वाले थे योगी आदित्यनाथ, कारतूसों संग दबोचे गए 5 लोग

Uttar Pradesh News: मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर की गद्दी के महंत भी हैं. जिस गाड़ी से कारतूस पकड़े गए हैं, वो मुख्यमंत्री के जनता दर्शन में ही जा रही थी.

Gorakhnath Temple में जनता दर्शन में जाने वाले थे योगी आदित्यनाथ, कारतूसों संग दबोचे गए 5 लोग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Gorakhpur News- गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन से ठीक पहले अवैध कारतूस पकड़े गए हैं. ये कारतूस के स्कॉर्पियो गाड़ी के डैश बोर्ड में रखे हुए थे, जो मेनगेट पर चेकिंग स्टाफ ने देख लिए. कार में सवार 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें से एक किसी भाजपा नेता का सगा भाई बताया गया है. मंदिर के मेनगेट पर चेकिंग में करीब एक सप्ताह पहले एक कथित श्रद्धालु तमंचे के साथ पकड़ा गया था. इसके बाद अब कारतूस पकड़े जाने से सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं. दोनों घटनाओं का आपसी लिंक तलाशने के लिए सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए पांचों लोगों से गहनता से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में पुलिस के साथ ही स्थानीय खुफिया इकाई और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी भी शामिल बताए गए हैं.

315 बोर के हैं कार में मिले कारतूस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेकिंग के दौरान सोमवार को मंदिर में जिस स्कॉर्पियो गाड़ी में कारतूस मिले हैं, वो श्रावस्ती जिले की है. हिरासत में लिए गए पांचों व्यक्ति भी श्रावस्ती के ही हैं. गाड़ी से दो कारतूस मिले हैं, जो .315 बोर के हैं. पुलिस के कान इसी कारण खड़े हुए हैं, क्योंकि 14 जुलाई की शाम को चेकिंग के दौरान बिहार के सुबोध नाम के व्यापारी के पास जो तमंचा पकड़ा गया था, वो भी .315 बोर का ही था. एक हफ्ते के अंदर एक ही बोर का हथियार और कारतूस मिलने को जांच एजेंसियां महज संयोग नहीं मान रही हैं. 

भाजपा नेता के नाम रजिस्टर्ड है गाड़ी

मंदिर में चेकिंग के दौरान जिस गाड़ी में कारतूस पकड़े गए हैं, वो गाड़ी भाजपा नेता माता प्रसाद उर्फ करिया की है. हालांकि माता प्रसाद की हत्या हो चुकी है. इसके बाद से यह गाड़ी उनके घर पर ही खड़ी रहती है. हिरासत में लिए गए पांच व्यक्तियों में से एक माता प्रसाद का भाई है, जो उनके घर से गाड़ी लेकर आया था. उसका कहना है कि वे लोग घर से गाड़ी लेकर आए थे. उन्होंने डैशबोर्ड खोलकर भी नहीं देखा था. इस कारण उन्हें डैशबोर्ड में कारतूस होने की जानकारी नहीं थी. पुलिस ने पांचों आरोपियों के क्रिमिनल रिकॉर्ड भी तलाशने शुरू कर दिए हैं.

गोरखनाथ मंदिर के महंत हैं योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के गोरक्षनाथ धाम के पीठाधीश्वर और गोरखनाथ मंदिर के मुख्य महंत भी हैं. वे नाथ संप्रदाय के मुख्य गुरु भी हैं. इस कारण उन्हें गोरखनाथ मंदि में नियमित रूप से रहना पड़ता है. इसी दौरान वे गोरखपुर के लोगों की समस्याएं सुनने के लिए जनता दर्शन भी आयोजित करते हैं. इसी जनता दर्शन से पहले चेकिंग के दौरान कारतूस पकड़े गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement