Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ayodhya Ram Mandir: कब तक बनकर तैयार होगा राम मंदिर, कितने करोड़ रुपये होंगे खर्च? जानिए सबकुछ

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम युद्धस्तर पर हो रहा है. दिसंबर 2023 तक मंदिर निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा.

Ayodhya Ram Mandir: कब तक बनकर तैयार होगा राम मंदिर, कितने करोड़ रुपये होंगे खर्च? जानिए सबकुछ

अयोध्या में 2023 तक तैयार हो जाएगा भव्य राम मंदिर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के निर्माण में 1800 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है. मंदिर निर्माण के लिए गठित संस्था श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रविवार को मंदिर निर्माण से संबंधित कई बातों का जिक्र किया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राम मंदिर निर्माण के लिए गठित किए गए ट्रस्ट ने लंबी बैठक के बाद ट्रस्ट के नियम और कायदों को अप्रूव किया है.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि फैजाबाद सर्किट हाउस में आयोजित इस बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह फैसला किया कि राम जन्मभूमि परिसर में हिंदू धर्म से जुड़ी महान विभूतियों और साधु-संतों की प्रतिमाओं को भी स्थान दिया जाएगा. 

Ayodhya Ram Mandir Photos: ऐसा दिखेगा राम मंदिर गर्भगृह, सामने आईं ये खास तस्वीरें

मंदिर निर्माण पर खर्च होगी कितनी रकम?

चंपत राय ने कहा है कि विशेषज्ञों द्वारा पेश की गई रिपोर्ट के आधार पर लगाए गए ट्रस्ट के अनुमान के मुताबिक राम मंदिर निर्माण पर 1800 करोड़ रुपए खर्च होंगे. चंपत राय ने कहा कि लंबे अरसे तक सोच विचार और राम मंदिर निर्माण से जुड़े सभी लोगों के तमाम सुझावों पर आज की बैठक में ट्रस्ट से जुड़े नियम कायदों और बाइलॉज को अंतिम रूप दिया गया.

Ram Mandir कितना बन चुका है, तस्वीरों में देखकर समझ लीजिए कब होगा उद्घाटन

अयोध्या में राम मंदिर.

राम मंदिर ट्रस्ट को दिए गए 22 करोड़ रुपये के चेक हो गए बाउंस, जानें क्यों?

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव ने कहा कि इस बैठक में ट्रस्ट के 15 में से 14 सदस्यों ने हिस्सा लिया. निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी, उडुपी पीठाधीश्वर विश्व तीर्थ प्रसन्नाचार्य भी इस बैठक में मौजूद रहे.

Ayodhya: जनवरी 2024 तक श्रद्धालुओं के लिए शुरू हो जाएगा राममंदिर, क्या होगी खासियत?

कब तक हो जाएगा मंदिर का भव्य निर्माण?

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक राम जन्मभूमि परिसर में भव्य मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है और इसके दिसंबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाने का अनुमान है. मंदिर में जनवरी 2024 को मकर संक्राति के अवसर पर भगवान राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जा सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement