Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Traffic Jam: आज हो रही सोनिया गांधी से पूछताछ, दिल्ली के इन इलाकों में जाने से बचें

सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रही है. यह पूछताछ नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में होने वाली है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक ठहर सा गया है. दिल्ली पुलिस ने भी इसको लेकर एक एडवाइजरी जारी की है...

Delhi Traffic Jam: आज हो रही सोनिया गांधी से पूछताछ, दिल्ली के इन इलाकों में जाने से बचें

सोनिया गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) पूछताछ करने वाली है. यह पूछताछ नेशनल हेराल्ड (National Herald) मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में होने वाली है. माना जा रहा है कि इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली सहित देशभर में विरोध-प्रदर्शन कर सकते हैं. दिल्ली में सबसे ज्यादा प्रदर्शन देखने को मिल सकते हैं. कांग्रेस के सारे सीनियर नेता इसकी तैयारी में जुटे हुए हैं. ध्यान रहे कि राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान भी कांग्रेसियों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया था. इसकी वजह से  दिल्ली में जगह-जगह जाम देखने को मिला था.

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को ही एडवाइजरी जारी कर गोल मेथी जंक्शन, क्लेरिजेस चौराहा, तुगलक रोड चौराहा, क्यू पॉइंट चौराहा, सुनहरी मस्जिद चौराहा, मौलाना आजाद रोड, मानसिंह चौहारे पर ट्रैफिक जाम की संभावना जताई थी. गुरुवार की सुबह 9 बजे से 2 बजे तक इन इलाकों में लोगों के नहीं जाने की एडवाइजरी जारी की गई है.

यह भी पढ़ें, अब दिल्ली में अलग से बनेंगे ट्रैफिक थाने, जनरल थानों में भी होंगी दो टीमें

नई दिल्ली इलाके में गोल डाक खाना, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही बैन है.

दिल्ली पुलिस ने कई इलाकों में ट्रैफिक को डायवर्ट किया है. इसमें अकबर रोड, 10 जनपथ, मोतीलाल नेहरू रोड, शाहजहां रोड, मंडी हाउस से लेकर मथुरा रोड और सरदार पटेल रोड तक ट्रैफिक जाम देखने को मिल रही है. दिल्ली-एनसीआर के लोगों को इन इलाकों में आज यात्रा करने से बचने की सलाह है.

क्या है नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस
जवाहर लाल नेहरू समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने Associate Journal Limited नाम से 1938 में एक कम्पनी बनाई थी, जो National Herald नाम से एक अखबार प्रकाशित करती थी. चूंकि ये कंपनी अखबार प्रकाशित करती थी, इसलिए इसे कई शहरों में सस्ते दामों पर सरकारों से जमीनें मिलीं. अब आरोप यह है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने एक ऐसी कम्पनी बनाई, जिसका मकसद कारोबार करना नहीं था,  बल्कि वे इस कम्पनी के जरिए AJL को खरीदकर उसकी 2 हज़ार करोड़ रुपये की सम्पत्ति को अपने नाम पर करना चाहते थे. 2011 में ऐसा ही हुआ. उस समय सोनिया गांधी और राहुल गांधी की कम्पनी यंग इंडिया लिमिटेड ने AJL को टेकओवर कर लिया. इस तरह केवल 50 लाख रुपये चुकाकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी 2 हजार करोड़ रुपये की संपति के मालिक बन बैठे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement