Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MCD Election: जगदीश टाइटलर कांग्रेस के चुनावी पैनल में शामिल, भड़के सिख वोटर!

कांग्रेस के पैनल में जगदीश टाइटलर शामिल हो गए हैं. भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस सिखों के जख्मों पर नमक छिड़क रही है.

MCD Election: जगदीश टाइटलर कांग्रेस के चुनावी पैनल में शामिल, भड़के सिख वोटर!

कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) ने MCD चुनावों के लिए कई समितियों का गठन किया है. इन समितियों में कई दिग्गज नेताओं को शामिल किया गया है. कांग्रेस ने एक समिति के सदस्य के तौर पर जगदीश टाइटलर को भी चुन लिया है. जगदीश टाइटलर के चुनाव पर अब सियासत भड़क गई है, वहीं सिख समुदाय में इस फैसले को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है.

कांग्रेस ने प्रदेश कांग्रेस समिति में अनिल चौधरी, अजय माकन, संदीप दीक्षित और जगदीश टाइटलर जैसे नेताओं को चुना है. पार्टी ने प्रदेश चुनाव समिति के अलावा अभियान समिति, समन्वय समिति, घोषणापत्र समिति, मीडिया समिति, प्रचार समिति तथा डिजिटल एवं सोशल मीडिया समिति बनाई है. 

MCD Election 2022: तय समय पर होंगे दिल्ली नगर निगम चुनाव, हाई कोर्ट का रोक लगाने से इनकार

विरोधियों को मिल गया चुनावी मुद्दा!

1984 के सिख दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर को समिति में जगह देने पर सिख समुदाय भी नाराज है, जिसे भारतीय जनता पार्टी समेत दूसरी विरोधी पार्टियां मुद्दा बना रही हैं. बीजेपी ने तो यहां तक कह दिया है कि यह सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है.

सिखों के घावों में नमक छिड़क रही है कांग्रेस

BJP ने गुरुवार को आरोप लगाया है कि आने वाले MCD चुनाव में कांग्रेस की चुनाव समिति में जगदीश टाइटलर को शामिल करके पार्टी सिखों के घावों पर नमक छिड़क रही है.

Gujarat Election 2022: गोपाल इटालिया सूरत की कतारगाम सीट से लड़ेंगे चुनाव, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'कांग्रेस को सिख समुदाय से हमेशा गहरी नफरत रही है और आज वे 1984 के सिख विरोधी दंगों में शामिल लोगों का ‘बचाव कर रहे हैं, उन्हें सही ठहरा रहे हैं और उन्हें पुरस्कृत कर रहे’ हैं. यह राहुल गांधी की प्यार की राजनीति नहीं है, यह ‘नफरत की राजनीति’ है. कांग्रेस को सिख दंगा पीड़ितों के घावों पर इस तरह नमक छिड़कने के लिए माफी मांगनी चाहिए.

क्यों कांग्रेस के फैसले पर नाराज हो सकता है सिख समुदाय

1984 में भड़के सिख विरोधी दंगों में जगदीश टाइटलर का नाम सामने आया था. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद जगह-जगह दंगे भड़के थे जिसमें हजारों लोगों का कत्ल हुआ था. दिल्ली में 2,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

Himachal Pradesh: एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए PM मोदी ने रोका अपना काफिला, सामने आया Video

दिल्ली में आपराधिक षडयंत्र रचने, हिंसा कराने और दंगा भड़काने में जगदीश टाइटलर का नाम भी सामने आया था. इस केस में सज्जन कुमार को दोषी माना गया था. सिख विरोदी दंगों का जब भी जिक्र होता है, जगदीश टाइटलर को लेकर कांग्रेस विरोधियों के निशाने पर आ जाती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement