Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: 2019 में कर लेते ये काम तो नहीं जाती सत्ता... शिंदे के मुख्यमंत्री बनने पर बोले शरद पवार

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. एकनाथ शिंदे राज्य के नए सीएम बन गए हैं. वहीं देवेन्द्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने हैं. 

Maharashtra: 2019 में कर लेते ये काम तो नहीं जाती सत्ता... शिंदे के मुख्यमंत्री बनने पर बोले शरद पवार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को मुख्यमंत्री बनाने के बीजेपी के मास्टर स्ट्रोक से सभी हैरान हैं. किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि बीजेपी (BJP) ऐसा कदम उठा सकती है. सबसे अधिक सीटें जीतने के बाद भी उसने मुख्यमंत्री का पद अपने पास नहीं रखा. हैरानी इस बात को लेकर भी है कि पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष रहे देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. बीजेपी के इस कदम से खुद पार्टी के लोग ही नहीं विपक्षी भी हैरान हैं. 

रातों रात नहीं होती इतनी बड़ी तैयारी-पवार
एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने अपना प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, इसकी कल्पना किसी को नही थी. खुद शिंदे को भी इस बात की उम्मीद नहीं होगी कि वह मुख्यमंत्री बन जाएंगे. पवार ने शिंदे की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि महाविकास अघाडी सरकार में कोई कमी नहीं थी लेकिन इसके बाद भी वह 39 विधायकों को ले जाने में सफल रहे. यह उनका काबिलियत है. पवार ने कहा कि ऐसा रातों-रात नहीं होता. इसके पीछे बड़ी तैयारी होती है. 

ये भी पढ़ेंः Eknath Shinde के सीएम बनने के बाद भी मुंबई क्यों नहीं लौट रहे बागी विधायक?

'2019 में कर लेते ये काम तो नहीं जाती सत्ता'
शरद पवार ने कहा कि बीजेपी ने एकनाथ शिंदे को सीएम बनाकर सभी को चौंका दिया है. उन्होंने कहा कि अगर हम पहले इस काम को लेकर लेते तो हमारी सत्ता नहीं जाती. उन्होंने यह भी कहा कि देवेन्द्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बनने से खुश नहीं हैं. यह उनके चेहरे से पता चल रहा है लेकिन बीजेपी में वरिष्ठों के आदेश को नजरअंदाज नहीं किया जाता. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा पहले भी महाराष्ट्र में हुआ है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरा मंत्री पद लेना पड़ा है. यशवंत राव चव्हाण, अशोक चव्हाण इसका उदाहरण है.

ये भी पढ़ेंः सरकार बनते ही एक्शन, फिर शुरू होगी जलयुक्त शिवार योजना, आरे में ही बनेगा मेट्रो कार शेड

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement