Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corruption Case: भगवंत मान सरकार का करप्शन के खिलाफ बड़ा एक्शन, पूर्व मंत्री अरेस्ट

पंजाब में भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. पूर्व मंत्री साधु सिंह धरमसोत को गिरफ्तार किया गया है...

Corruption Case: भगवंत मान सरकार का करप्शन के खिलाफ बड़ा एक्शन, पूर्व मंत्री अरेस्ट

साधु सिंह धरमसोत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: पंजाब में भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. करप्शन के मामले में स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व मंत्री साधु सिंह धरमसोत को गिरफ्तार कर लिया है. साधु सिंह और उनके एक सहयोगी को मंगलवार की सुबह गिरफ्तार किया गया. साधु सिंह के सहयोगी का नाम कमलजीत सिंह है. वह स्थानीय पत्रकार हैं. साधु सिंह कमलजीत के जरिए ही पैसे लेते थे. साधु सिंह अमरिंदर सिंह सरकार में समाज कल्याण एवं वन मंत्री थे.   

गौरतलब है कि एक महीने पहले ही भगवंत मान ने कांग्रेसी नेता के खिलाफ करप्शन के मामले में कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी.

स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए धरमसोत और उनके सहयोगी के ऊपर करप्शन के आरोप हैं. ब्यूरो के पास मंत्री के खिलाफ कई सबूत हैं. पिछले हफ्ते ही गुरमान प्रीत सिंह और हरमिंदर सिंह हम्मी को गिरफ्तार किया गया था. गुरनाम सिंह फॉरेस्ट विभाग में एक सीनियर अधिकारी हैं. गुरनाम सिंह पर धरमसोत को रिश्वत देने का आरोप है.

यह भी पढ़ें, Vijay Singla: कैसे हुए गिरफ्तार, क्या हैं आरोप और कैसे फंसे भगवंत के मंत्री, ये है इनसाइड स्टोरी

वहीं हम्मी कमलजीत सिंह के जरिए धरमसोत को रिश्वत देते थे. गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर के कार्यकाल के दौरान एक सीनियर आईएएस अधिकारी कृपा शंकर सोरज ने राज्य के बहुचर्चित छात्रवृति घोटाले में भी साधु सिंह के शामिल होने का आरोप लगाया था, लेकिन जांच के बाद उन्हें 'क्लीन चिट' दे दी गई थी. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि वन एवं समाज कल्याण विभाग में करप्शन में उनकी संलिप्तता के पर्याप्त सबूत हैं.

सूत्रों की मानें तो साधु सिंह धरमसोत की गिरफ्तारी के लिए सोमवार की रात ही मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दे दी थी. उन्होंने जोर देकर कहा था कि जब करप्शन के मामले में वह अपने ही कैबिनेट मंत्री (विजय सिंगला) को गिरफ्तार करवा सकते हैं तो किसी और भ्रष्ट व्यक्ति को रियायत देने का सवाल ही नहीं उठता.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement