Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राजस्थान के करौली में गंदा पानी बना जहर, एक बच्चे की मौत, 125 लोग बीमार

बच्चे की मौत के बाद लोगों का जल विभाग के खिलाफ फूटा गुस्सा. डीएम ने पानी के सैंपल जांच के लिए भेजने के आदेश दिए.

राजस्थान के करौली में गंदा पानी बना जहर, एक बच्चे की मौत, 125 लोग बीमार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के करौली जिले की हिंडौन सिटी में गंदा पानी पीने से हाहाकार मच गया. यहां एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 125 लोग बीमार पड़ गए. सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत हो रही है. वहीं करीब 17 मरीजों की हालत को गंभीर देख जयपुर के अस्पताल में रेफर किया गया है. घटना की जानकारी के बाद जिले के डीएम अंकित कुमार अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने भर्ती मरीजों का हालचाल लेने के साथ ही जांच के आदेश दिए है. 

सिटी के इन क्षेत्रों में लोगों की हालत हुई खराब

हिंडौन सिटी के थाना क्षेत्र में आने वाले कई गांव बड़ापाड़ा, बयानिया, शाहगंज, कसाईबाड़ा औश्र डाल पोथा इलाके में जल विभाग की टंकी से पानी की सप्लाई होती है. यहां गंदे पानी के सेवन से लोगों की हालत खराब हो गई. इन अलग अलग जगहों पर करीब 250 लोग बीमार हो गए. इनमें 50 से ज्यादा बच्चे शामिल है. मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ पुष्पेंद्र गुप्ता ने बताया कि लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत है. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां सभी का इलाज चल रहा है. इनमें 17 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. इसी को देखते हुए सभी को जयपुर रेफर किया गया है.  

48 बच्चों को शिशु वार्ड में कराया गया भर्ती, 1 की मौत

मुख्य चिकित्साधिकारी के अनुसार, गंदा पानी पीने से करीब 48 बच्चे बीमार हैं. सभी को शिशु वार्ड में भर्ती कराया गया है. यहां हिंडौन सिटी के शाहगंज निवासी 12 वर्षीय देव कुमार को बहुत अधिक उल्टी दस्त से इलाज के दौरान मौत हो गई. देव को उसके परिजनों ने मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया था. यहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अधिकारी के आदेश पर पानी के सैंपल लेकर जांच शुरू

बच्चे की मौत के बाद परिवार ने जल विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इसको देखते हुए आसपास के लोगों का गुस्सा भी फूट पड़ा है. लोगों ने आरोप लगाया ​कि काफी समय से पानी की टंकी की सफाई नहीं की गई. इसके चलते कई दिनों से गंदा पानी आ रहा था, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. इसी को देखते हुए डीएम ने पानी के सैंपल लेकर जांच के आदेश दिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement