Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Bypolls: आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव और रामपुर से तंज़ीन फातिमा को उतारेगी सपा

Azamgarh Bypolls: समाजवादी पार्टी, आजमगढ़ और रामपुर के लोकसभा चुनाव के लिए धर्मेंद्र यादव और तंजीन फातिमा को टिकट देने की तैयारी कर रही है.

UP Bypolls: आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव और रामपुर से तंज़ीन फातिमा को उतारेगी सपा

धर्मेंद्र यादव और तंज़ीन फातिमा को टिकट दे सकती है सपा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर दिए हैं. आजमगढ़ लोकसभा सीट से अखिलेश यादव के चचेरे भाई और बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद यादव को टिकट दिया जा सकता है. रामपुर लोकसभा सीट पर तंज़ीन फातिमा को उतारा जा सकता है.

रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान विधायक बन गए हैं इस वजह से उनकी सीट खाली हो गई थी. वहीं, आजमगढ़ सीट से सांसद रहे अखिलेश यादव भी विधानसभा चले गए इस वजह से इन दोनों सीटों पर उपचुनाव होने हैं. बीजेपी ने आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को फिर से टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी आज लांच करेंगे पांच स्पेशल कॉइन, जानें क्या होगी खासियत 

आजम खान की नाराजगी दूर करने की तैयारी?
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बारे में लंबे समय से कहा जा रहा था कि वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं. हालांकि, आजम खान के जेल से बाहर आते ही अखिलेश यादव ने अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. 

अब कहा जा रहा है कि आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को रामपुर से लोकसभा का टिकट देकर अखिलेश यादव यह संदेश देना चाहते हैं कि वह आजम खान के परिवार के साथ खड़े हैं. आपको बता दें कि वर्तमान में आजम खान और उनके बेटे आजम अब्दुल्ला विधायक हैं और अब आजम की पत्नी तंज़ीन फ़ातिमा को लोकसभा का टिकट दिया गया है.

यह भी पढ़ें- MNREGA Protest: छत्तीसगढ़ में 12 हज़ार से ज़्यादा मनरेगा मजदूरों ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

धर्मेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद रहे हैं. बदायूं से सांसद रहे धर्मेंद्र यादव लोकसभा चुनाव 2019 में हार गए थे. अब कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी अपनी पारंपरिक सीट पर मुलायम परिवार से ही आने वाले धर्मेंद्र यादव को उतारने जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement