Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RJD ने तैयार किया BJP के खिलाफ काउंटर प्लान, मिशन 2024 के लिए क्या हैं लालू के संकल्प? जानिए

आरजेडी ने कहा कि हम सभी दल एक साथ बैठेंगे तो एक बेहतर विकल्प सामने आएगा और नरेंद्र मोदी के शासन की ‘आत्ममुग्ध’ राजनीति को मात देगा.

RJD ने तैयार किया BJP के खिलाफ काउंटर प्लान, मिशन 2024 के लिए क्या हैं लालू के संकल्प? जानिए

RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए तेजस्वी और लालू यादव. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने दावा किया कि देश के कई हिस्सों में विपक्ष ने एकजुट होना शुरू कर दिया है और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का 2 से 303 सीटों तक का सफर 2024 से उलटी दिशा में जाना शुरू हो जाएगा. RJD को उम्मीद है कि महागठबंधन पीएम नरेंद्र मोदी के शासन की ‘आत्ममुग्ध’ राजनीति को मात देगा.

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आरजेडी ने यह हुंकार भरी है. बैठक में पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. लालू यादव ने विपक्ष के एकजुटता की गुहार लगाई और कहा कि हमें एकजुट रहना होगा. उन्होंने यही प्लान, मिशन 2024 के लिए तैयार किया है.

ये भी पढ़ें- लालू यादव की विरासत संभालेंगे तेजस्वी, बेटे को उत्तराधिकारी चुन पार्टी नेताओं को दी यह सीख

देश में बड़े बदलाव की जरूरत, सभी दल होंगे एक

आरजेडी ने राजनीतिक स्थिति पर विदेश नीति पर और देश की आर्थिक स्थिति पर तीन महत्वपूर्ण प्रस्ताव पेश किए. राजद नेता मनोज झा ने कहा कि यह राजनीतिक प्रस्ताव काफी अहम है क्योंकि यह ऐसे समय में आया है, जब देश को अंधकार में ले जाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव और शरद यादव के भाषणों का जोर इस बात पर था कि देश की स्थिति बहुत गंभीर है क्योंकि बेरोजगारी पांच दशकों में अपने उच्चतम स्तर पर है. अब एक बदलाव की जरूरत है जो बिहार से शुरू हो गया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में विपक्षी दल एक साथ बैठकें कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'शादी के बारे में जानते हुए भी संबंध बनाए रखना, रेप नहीं, लव एंड पैशन', केरल HC की टिप्पणी

2024 से बीजेपी की उलटी गिनती शुरू

आरजेडी ने कहा कि हम सभी दल एक साथ बैठेंगे तो एक बेहतर विकल्प सामने आएगा और यह 'आत्ममुग्ध' व्यक्ति नहीं होगा. हमने पिछले आठ वर्षों में आत्मकेंद्रित राजनीति के परिणाम देखे हैं, जिसने हमें प्रिय सब कुछ नष्ट कर दिया है. 2024 से बीजेपी की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी और वही 2 सीट पर सिमट कर रह जाएगी.

RJD की बैठक से नदारद रहे जगदानंद सिंह, उठे सवाल

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक में पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह नहीं पहुंचे. जगदानंद सिंह को बेटे सुधाकर सिंह के नीतीश कुमार सरकार से इस्तीफा देने को मजबूर किए जाने के बाद से नाराज बताया जा रहा है लेकिन उनके सुधाकर सिंह बैठक में मौजूद रहे.

जब पिता के बैठक से नदारद रहने का उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. वहीं, जगदानंद सिंह की अनुपस्थिति के बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि वह किसी कारण से नहीं आए होंगे. मैं आपको लिखकर दे सकता हूं कि वह हमारे साथ थे, हमारे साथ हैं और हमारे साथ रहेंगे.’ 

(भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement