Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Crisis: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा शिंदे गुट, डिप्टी स्पीकर के नोटिस के खिलाफ दायर की याचिका

Maharashtra Political Crisis: डिप्टी स्पीकर के नोटिस के खिलाफ शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में 2 याचिकाएं दायर की हैं.

Maharashtra Crisis: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा शिंदे गुट, डिप्टी स्पीकर के नोटिस के खिलाफ दायर की याचिका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच हर दिन कुछ नया देखने को मिल रहा है. आज रविवार को शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गए. शिंदे गुट ने डिप्टी स्पीकर के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 2 याचिकाएं दायर की हैं. इन याचिकाओं पर कल यानी सोमवार को सुनवाई होगी.

जानकारी के मुताबिक, याचिका में बागी विधायकों ने अयोग्यता की कार्रवाई शुरू किए जाने को चुनौती दी है. साथ ही विधानसभा में एकनाथ शिंदे की जगह अजय चौधरी को शिवसेना विधायक दल का नेता और चीफ व्हिप बनाने को भी चुनौती दी गई है. याचिका में डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल के अधिकार क्षेत्र के अतिक्रमण को भी मुद्दा बनाया गया है.

Shiv Sena नेता संजय राउत का बागियों पर तंज- कब तक छिपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में

डिप्टी स्पीकर अयोग्यता पर न करें कार्रवाई
याचिका में डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल के खिलाफ शिंदे गुट द्वारा भेजे गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किए जाने का भी जिक्र किया गया है. शिंदे गुट ने मांग की है कि जब तक डिप्टी स्पीकर को हटाने के प्रस्ताव पर निर्णय नहीं हो जाता, तब तक सुप्रीम कोर्ट डिप्टी स्पीकर को अयोग्यता के मुद्दे पर कोई और कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दे.

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे को एक और झटका, मंत्री उदय सामंत शिंदे गुट में शामिल

Supreme Court में कल होगी सुनवाई
सूत्रों के अनुसार, शिंदे गुट ने इन याचिकाओं की प्रति पहले ही प्रतिवादी महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को भेज दी है, ताकि कोर्ट में नोटिस का समय बच सके. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई कल (सोमवार को करेगा. जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच मामले की सुनवाई करेगी.

डिप्टी स्पीकर ने 16 विधायकों को भेजा था नोटिस
बता दें कि डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल ने शनिवार को शिवसेना के बागी 16 विधायकों को अयोग्यता नोटिस भेजा था. सभी बागी विधायक असम के गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे के साथ ठहरे हुए हैं.अयोग्यता नोटिस पर विधायकों को 27 जून तक अपना लिखित जवाब दाखिल करना होगा. सोमवार को अगर विधायकों ने जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement