trendingPhotosDetailhindi4012484

Ind Vs SL दूसरा टी-20: अय्यर-सैमसन-जडेजा ने धराशायी किया श्रीलंका के रनों का पहाड़, भारत का सीरीज पर कब्जा

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 आज धर्मशाला में खेला गया है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 183 रन बनाए थे.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 26, 2022, 09:39 PM IST

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टी-20 में रोहित आर्मी ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम को ओपनरों ने ठोस शुरुआत दी जिसके बदौलत 183 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया को दे सके. श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा की तूफानी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरा मैच भी जीत लिया है. आज के मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन औसत ही रहा और ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन भी सस्ते में निपट गए. बाद में श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने पारी को संभाला और अय्यर ने जडेजा के साथ मिलकर जीत की कहानी लिखी.

1.गेंदबाजी औसत दर्जे की रही

गेंदबाजी औसत दर्जे की रही
1/5

पिछले मैच की तुलना में आज गेंदबाजी बहुत सधी हुई नहीं रही थी. सभी गेंदबाजों में बुमराह ही अकेले गेंदबाज रहे जिनका औसत 6 का रहा उन्होंने एक विकेट भी लिया था. भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को भी एक-एक विकेट ही मिला. पटेल आज महंगे साबित हुए और उनकी इकॉनमी 13 की रही.  



2.श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाजों ने दी ठोस शुरुआत

श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाजों ने दी ठोस शुरुआत
2/5

आज श्रीलंका के दोनों ओपनर की बल्लेबाजी में गहराई थी और उन्होंने टीम के लिए ठोस शुरुआत की. पाथुम निसांका ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 75 रन बनाए थे. मध्यक्रम में दानुस शनाका ने भी 47 रन बनाए. 20 ओवर में श्रीलंका की टीम ने सम्मानजनक 183 रनों का लक्ष्य दिया था.



3.फिर चला श्रेयस का बल्ला, शुरुआती झटकों से टीम को उबारा

फिर चला श्रेयस का बल्ला, शुरुआती झटकों से टीम को उबारा
3/5

आज के मैच में एक बार फिर श्रेयस अय्यर का बल्ला चला और उन्होंने शुरुआती झटकों से टीम के उबारा, संजू सैमसन के साथ मिलकर उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा किया. मध्यक्रम में अय्यर अब टीम के लिए अपनी उपयोगिता हर तरह से सिद्ध कर चुके हैं. आज के मैच में उन्होंने नाबाद 74 रनों की पारी खेलकर अपना दम दिखाया है.



4.अगले मैच के लिए बनानी होगी रणनीति

अगले मैच के लिए बनानी होगी रणनीति
4/5

कप्तान रोहित शर्मा आज के मैच में कुछ कमाल नहीं कर सके और ईशान किशन भी सस्ते में आउट हो गए. तीसरे मैच के लिए कप्तान और कोच को कुछ डिपार्टमेंट में काम करने की जरूरत है क्योंकि आज के मैच में कमियां साफ नजर आईं हैं. अब देखना है कि आने वाले मैच में संजू सैमसन को ओपनर के तौर पर मौका मिलता है या नहीं और ऋतुराज गायकवाड़ की वापसी होगी या नहीं?



5.जडेजा का फायर शो

जडेजा का फायर शो
5/5

संजू सैमसन के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा क्रीज पर पहुंचे और उन्होंने दिखा दिया कि उनके बल्ले से आज भी चौकों-छक्कों की बरसात हो सकती है. जडेजा ने आज 18 गेंद में 45 रन ठोक डाले. अपनी इस फायरब्रांड पारी में उन्होंने कई गगनचुंबी छक्के भी लगाए और फैंस का दिल खुश कर दिया.



LIVE COVERAGE