Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, 10 साल से सूनी थी कोख

शंकर सरैया तनसरिया गांव निवासी उषा देवी (36) की सूनी कोख शादी के दस साल बाद भरी. इस खबर को सुनते ही उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी.

Bihar: महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, 10 साल से सूनी थी कोख
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में 4 नवजात बच्चों को दिखाया गया है जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि यहां एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. इसके अलावा कहा जा रहा है कि इन बच्चों को जन्म देने वाली महिला शादी के 10 साल बाद मां बनी है. 

जानकारी के अनुसार, शंकर सरैया तनसरिया गांव निवासी उषा देवी (36) की सूनी कोख शादी के दस साल बाद भरी. इस खबर को सुनते ही उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. उषा ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया जिसमें तीन लड़के और एक लड़की है.

ये भी पढ़ें- महिला ने ऑनलाइन ऑर्डर किया डेढ़ लाख का iPhone 13 Pro Max, डिलीवरी बॉक्स से निकला 1 डॉलर का हैंड सैनिटाइजर

परिजनों के मुताबिक, बीते सोमवार को उषा को प्रसव पीड़ा प्रारंभ हुई. इसके बाद उसे तुरंत ही मोतिहारी के अगरवा मोहल्ला स्थित डाक्टर ज्योति झा के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. यहां ऑपरेशन के द्वारा चार बच्चों ने जन्म लिया. डॉ. झा बताती हैं कि प्रसव समय से पहले सात माह में हुआ है जिस कारण बच्चों का वजन कम है. वजन कम होने के कारण चारों बच्चे डॉक्टर की निगरानी में है.  

बता दें कि शंकर सरैया तनसरिया गांव के किसान चंदन सिंह की शादी के दस साल पहले हुई थी. इसके बाद जब पत्नी उषा गर्भवती हुईं तो परिवार वाले बेहद खुश थे. चंदन बताते हैं कि उन्होंने अपनी पत्नी का नियमित चेकअप करवाया. उन्होंने बताया कि अल्ट्रासाउंट से गर्भ में तीन बच्चे रहने की जानकारी थी. 

वहीं चिकित्सकों का कहना है कि फिलहाल जच्चा और बच्चा स्वस्थ हैं. हालांकि एक बच्चा कुछ ज्यादा कमजोर बताया जा रहा है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement