Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PSL 2022: वर्ल्ड कप में रोहित, राहुल और विराट के विकेट चटकाने वाला खिलाड़ी बना कप्तान

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पहली बार सीनियर स्तर पर किसी टीम का नेतृत्व करेंगे.

Latest News
PSL 2022: वर्ल्ड कप में रोहित, राहुल और विराट के विकेट चटकाने वाला खिलाड़ी बना कप्तान

PSL 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग पीएसएल के आगामी सीजन के लिए टीमों की कमान सौंपी जाने लगी है. इस बीच लाहौर कलंदर्स ने शाहीन शाह अफरीदी को कप्तान बनाया है. उन्होंने सोहेल अख्तर की जगह ली है, जिन्होंने पिछले दो सत्रों से टीम का नेतृत्व किया था.

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पहली बार सीनियर स्तर पर किसी टीम का नेतृत्व करेंगे. हालांकि वह इससे पहले 2016 में पीसीबी के क्रिकेट स्टार्स टूर्नामेंट में अंडर -16 के कप्तान रह चुके हैं.

पिछले दो सालों में अफरीदी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं. उन्होंने टी 20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. भारत के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का विकेट चटका कर चकित कर दिया था.

उन्होंने 21 टेस्ट, 28 वनडे और 39 T20I में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है. वह 2018 से कलंदर्स टीम के साथ हैं. अफरीदी ने पीएसएल के 37 मैचों में 50 विकेट लिए हैं. जो कि फ्रैंचाइजी के लिए एक रिकॉर्ड है.


क्रिकेट में सर्वोच्च भूमिका: शाहीन
18 वर्षीय शाहीन 2018 में पहली बार लाहौर कलंदर्स में शामिल हुए थे और वह अब दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक बन गए हैं. वह इस समय पाकिस्तान के शीर्ष गेंदबाज हैं.

फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि वह कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इस अवसर पर अफरीदी ने कहा, "मैं कप्तान के रूप में भूमिका को स्वीकार करने के लिए बहुत उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं." "मुझे उम्मीद है कि मैं कप्तान के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं. यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और मुझे खुशी है कि उन्होंने इस नेतृत्व की भूमिका के लिए मुझ पर भरोसा किया है. एक टीम का नेतृत्व करना क्रिकेट में सर्वोच्च भूमिका है.

कलंदर्स ने 2020 में फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. शुरुआत में इस टीम की कमान अजहर अली के पास थी. जिन्हें 2016 में नेतृत्व की भूमिका से हटा दिया गया था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement