trendingPhotosDetailhindi4099693

Japanese Secret Of Longer Life: इन 5 चीजों का सेवन है जापानियों की सेहतमंद और लंबी उम्र का राज

Japanese Secret Of Longer Life: ओकिनावा जापान का एक ऐसा आइसलैंड है, जहां के लोग लंबे समय तक स्वास्थ्य और खुशहाल जीवन जीते हैं. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है उनका खानपान..

डीएनए हिंदी: आजकल जहां लोग कम उम्र में ही गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, वहीं जापान में एक ऐसी जगह हैं जहां के लोग 100 साल तक हेल्दी लाइफ जीते हैं. जी हां, ओकिनावा (Okinawa) जापान का एक ऐसा आइसलैंड है, जहां के लोग लंबे समय तक स्वास्थ्य और खुशहाल जीवन जीते हैं. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है उनका खानपान. यहां के ज्यादातर लोग 100 साल तक जीते हैं और इसके लिए हमेशा प्लांट बेस्ड (Japanese Secret Of Longer Life) डाइट लेते हैं, जिसमें ज्यादातर पोषक तत्वों से भरपूर सब्जियां और पत्तियां रहती हैं, जिन्हें कई लोग घास-फूस सझते हैं. आइए जानते हैं ओकिनावा में रहने वाले जापानी लंबे और हेल्दी जीवन के (Diet For Longevity) लिए किन चीजों का सेवन करते हैं...

1.शकरकंद

शकरकंद
1/5

बता दें कि पतले बैंगनी रंग के शकरकंद में हेल्दी कांप्लेक्स कार्बोहाइड्रेट फाइबर से भरे होते हैं और ब्लूबेरी की तुलना में अधिक एंटीऑक्सिडेंट से भरे होते हैं.



2.शहतूत के पत्ते

शहतूत के पत्ते
2/5

शहतूत की पत्तियां गले की खराश को शांत करने के लिए अच्छी होती हैं और अलग- अलग पोषक तत्वों से भरपूर शहतूत की पत्तियां सूजन से निपटने और ब्लड शुगर और कोलेस्ट्रॉल लेवल कंट्रोल करने में भी मदद करती हैं.



3.सीवीड

सीवीड
3/5

ओकिनावान के लोग गर्म दिनों में ठंडक पाने के लिए सीवीड का सेवन करते हैं, बता दें कि Asa seaweed का सेवन में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है.



4.गोया करेले का एक प्रकार

गोया करेले का एक प्रकार
4/5

बता दें कि गोया एक प्रकार का जापानी करेला होता है, जो नरम और अधिक तरबूज जैसा दिखाई देता है. इसके अलावा इसमें कई ऐस पोषक तत्व होते हैं, जो ब्लड शुगर कम करने में मदद करता है.



5.मगवोर्ट

मगवोर्ट
5/5

इस पौधे की पत्तियों का स्वाद कड़वा होता है. बता दें कि यहां के लोग इन हरे पत्तों को पोर्क के मांस के साथ खाते हैं. यह पाचन में मदद करता है.



LIVE COVERAGE