trendingPhotosDetailhindi4131918

शाम की हल्की-फुल्की भूख दूर करने के लिए बेस्ट हैं ये 5 स्नैक्स, स्वाद के साथ ही मिलेगा सेहत को फायदा

Healthy Snacks Ideas: दोपहर के खाने के बाद शाम को हल्की भूख लगने लगती है. शाम की इस भूख को दूर करने के लिए इन टेस्टी स्नैक्स को बना सकते हैं.

Evening Snacks Ideas: शाम की हल्की-फुल्की भूख को दूर करने के लिए फास्ट फूड्स और पैकेट वाली चीजे खाते हैं तो आप इन्हें इन हेल्दी स्नैक्स से रिप्लेस (Healthy Snacks For Evening) कर सकते हैं. यह चीजें हेल्दी होने के साथ ही टेस्टी भी हैं. इन्हें खाने से आपका पेट तो भरेगा ही साथ ही सेहत को भी फायदा मिलेगा. चलिए इन हेल्दी स्नैक्स (Healthy Snacks) के बारे में बताते हैं.

1.उपमा

उपमा
1/5

सूजी से उपमा तैयार किया जाता है. इसमें करी पत्ते, हरी मिर्च, सब्जियाँ और दालें डाली जाती हैं. यह पेट भरने का काम करता है और स्वादिष्ट होने के साथ ही हेल्दी भी होता है.



2.चीला

चीला
2/5

बेसन और मूंग दाल से आप चीला बनाकर खा सकते हैं. चीले का पेस्ट सब्जियों को डालकर बनाया जाता है. इसे चटनी के साथ खा सकते हैं. यह टेस्टी होता है.



3.रोस्टेड मखाना

रोस्टेड मखाना
3/5

मखाना एक पौष्टिक स्नैक्स है. शाम की हल्की भूख के लिए आप मखानो को भूनकर खा सकते हैं. मखाने से भूख दूर होगी और सेहत को भी फायदा मिलेगा.



4.फ्रूट सलाद

फ्रूट सलाद
4/5

आप फलों को काटकर फ्रूट सलाद तैयार कर सकते हैं. फल खाना हेल्थ के लिए अच्छा होता है. फ्रूट सलाद के लिए आप केला, सेब, अंगूर और स्ट्रॉबेरी आदि फल को मिक्स करके खा सकते हैं.



5.ड्राई फ्रूट्स

ड्राई फ्रूट्स
5/5

शाम की भूख को दूर करने के लिए आप काजू, बादाम और अखरोट आदि को खा सकते हैं. इन्हें भिगोकर खाना और भी फायदेमंद होता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.



LIVE COVERAGE