trendingPhotosDetailhindi4065149

Ambani Family: मुकेश अंबानी की पत्नी नीता से कृषा शाह तक, जानिए परिवार की ये 5 बहुएं शादी से पहले क्या करती थीं

रिलायंस उद्योग (Reliance Industries) के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के बेटे मुकेश और अनिल अंबानी की पत्नियां और बहुएं कितनी पढ़ी-लिखी हैं, जानते हैं?

डीएनए हिंदीः अंबानीज (Ambanis) एशिया की नामी  रिचेस्ट बिजनेस फैमिली है, अंबानी परिवार (Ambani Parivar) का विस्तार होने लगा है. हाल ही में ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. वहीं मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)  और नीता अंबानी (Nita Ambani) भी दादा-दादी के साथ ही नाना-नानी बन चुके हैं. अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी ( Anil Ambani-Tina Ambani) भी सास-ससुर बन चुके हैं. तो चलिए आपको आज अंबानी परिवार की बहुओं ( Ambanis family Daughters in Laws) के बारे में बताएं कि अंबानी परिवार में ब्याह करने से पहले फैमिली की बहुएं क्या करती थीं.

1.कोकिला बेन 

कोकिला बेन 
1/5


धीरूभाई अंबानी की पत्नी हैं और मुकेश अंबानी की मां कोकिला बेन वह शादी से पहले कुछ नहीं करती थीं. शादी के बाद कोकिला बेन ने बतौर गृहणी परिवार की जिम्मेदारियां बखूबी संभाली.



2.नीता अंबानी 

नीता अंबानी 
2/5

मुकेश अंबानी की पत्नी और कोकिला बेन की बड़ी बहू हैं. मुकेश अंबानी से शादी से पहले नीता स्कूल में टीचर थीं. शादी के बाद भी कुछ समय तक उन्होंने ये काम जारी रखा था.



3.टीना अंबानी 

टीना अंबानी 
3/5

मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की पत्नी हैं. टीना अनिल अंबानी से शादी से पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं. उन्होंने दर्जनों फिल्मों में काम किया है.
 



4.श्लोका मेहता

श्लोका मेहता
4/5

अंबानी परिवार की बड़ी बहू और तीसरी पीढ़ी की बात करें तो श्लोका मेहती लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पॉलिटिकल साइंस में पीजी डिग्री लेने के बाद ‘श्लोका कनेक्ट फॉर संस्था’ नाम की एक कंपनी स्टार्ट की थी. श्लोका ‘रोजी ब्लू फाउंडेशन’ की भी डायरेक्टर हैं.



5.कृषा शाह

कृषा शाह
5/5

अंबानी परिवार की अब तक की सबसे छोटी बहू हैं. शादी से पहले वह अपने भाई मिशाल शाह के साथ मिलकर Dysco कंपनी चलाती थीं. यह एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग कंपनी है, जो क्रिएटिव कॉलेबोरेशन, इंटरनेशनल नेटवर्किंग और कम्युनिटी बिल्डिंग का काम करती है. शादी के बाद भी कृषा अपने काम से जुड़ी हुई हैं.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 



LIVE COVERAGE