trendingPhotosDetailhindi4060528

सानिया मिर्जा शोएब मलिक तलाकः इन सेलेब्स ने भी पाकिस्तानियों से की थी शादी, किसी ने लिया डिवोर्स तो कुछ की रही सफल

Famous Indian married Pakistani:सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के बीच तलाक की अफवाह इंटरनेट पर छाई हुई है. तलाक पर अभी किसी का आधिकारिक बयान नहीं आया है.

डीएनए हिंदीः सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के तलाक की बात सच है या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन यहां आपको आज उन भारतीय सेलेब्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने पाकिस्तानियों से से शादी की थी. कुछ ने जहां तलाक लेकर अपनी नई जिंदगी शुरू कर दी, वहीं कुछ अब भी अपने रिश्ते में कायम हैं. 

1.सानिया और शोएब के तलाक की बात यहां से उठी

सानिया और शोएब के तलाक की बात यहां से उठी
1/7

स्पोर्ट्स पावर कपल सानिया और शोएब मलिक के अगाव की बात इंटरनेट पर फैलने के पीछे कुछ बातें सोशल मीडिया पर ही फैल रही हैं. बता दें कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने 2010 में एक बेहद विवादास्पद माहौल में शादी कर ली थी. जिसमें एक अन्य महिला ने शोएब पर पहली शादी करने का आरोप लगाया था. अफवार को हवा तब मिली जब जब सानिया ने ने हाल ही में अपने बेटे इज़हान का जन्मदिन की पार्टी से तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट नहीं कीं.  इसके बाद से दोनों के अलग होने की अटकलें तेज हो गईं. 
वहीं, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सानिया को किसी शो के दौरान धोखा देने जैसी खबरे भी पाकिस्तानी मीडिया में उड़ रही हैं. इसके साथ ही सानिया अपने सोशल मीडिया पर बुरे वक्त के बारे में पोस्ट शेयर करती रहती हैंण् उन्होंने कुछ दिनों पहली ही इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा था. टूटे हुए दिल कहां जाते हैं.
 



2.रीना रॉय-क्रिकेटर मोहसिन खान

रीना रॉय-क्रिकेटर मोहसिन खान
2/7

बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से 1983 में शादी की थी और फिल्मी करियर छोड़ वह कराची जा बसी थीं लेकिन कुछ सालों बाद उनके बीच तलाक हो गया था, खास बात ये थी की दोनों की शादी काफी तनावपूर्ण और मारपीट के साथ खत्म हुई थी. रीना रॉय की एक बेटी भी थीउस समय जिस पाने के लिए उन्होंने कोशिश की लेकिन मोहसिन को ही उसकी कस्टडी मिली थीए हालांकि कई साल बाद मोहसिन ने रीना रॉय को बेटी दे दी थी. 



3.नसीरूद्दीन शाह 

नसीरूद्दीन शाह 
3/7

बॉलीवुड एक्टर  नसीरूद्दीन शाह ने अपनी पहली शादी पाकिस्तानी लड़की मनारा सीकरी से की थी औश्र उनकी एक बेटी बेटी हीबा भी हुई थी लेकिन कुछ साल बाद ही उनका तलाक हो गया था और इसके बाद एक्टर ने दूसरी शादी रत्ना पाठक से की. 
 



4.जावेद जाफरी-जेबा बख्तियार 

जावेद जाफरी-जेबा बख्तियार 
4/7

जावेद जाफरी ने अपनी पहली शादी पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार से की थी. साल 1989 में दोनों ने शादी की और 1990 में दोनों का तलाक भी हो गया था. इसके बाद जावेद ने  हबिबा जाफ़री से शाीद की. 
 



5.रीटा लूथरा-सैयद जहीर अब्बास

रीटा लूथरा-सैयद जहीर अब्बास
5/7

मेडिकल और हेल्थ फील्ड की जानी-मानी भारतीय महिला रीटा लूथरा को अपना प्यार पाकिस्तान में मिला. उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट के फेमस क्रिकेटर सैयद जहीर अब्बास के साथ शादी की. पाकिस्‍तान के इस बेहतरीन बल्‍लेबाज और रीटा की मुलाकात इंग्‍लैंड में हुई थी. रीता वहां पर पढ़ाई कर रही थीं, जहीर वहां पर काउंटी क्रिकेट खेलने आते थे और यही दोनों के बीच प्यार हुआ.



6.नोनीता लाल कुरैशी-फैसल कुरैशी 

नोनीता लाल कुरैशी-फैसल कुरैशी 
6/7

भारत की बेहतरीन गोल्फर नोनीता लाल कुरैशी की शादी भी पाकिस्तान में हुई. इस्लामाबाद में एक टूर्नामेंट के दौरान भारतीय ऐस गोल्फर नोनीता लाल पाकिस्तानी गोल्फ खिलाड़ी फैसल कुरैशी से मिली थीं. एक महीने बाद कुरैशी ने नोनीता के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा था और उसके बाद दोनों ने 1992 में शादी कर ली.
 



7.तवलीन सिंह-सलमान तासीर

तवलीन सिंह-सलमान तासीर
7/7

भारत देश की जानी-मानी पत्रकार तवलीन सिंह ने भी पाकिस्तान के नेता सलमान तासीर से शादी की थी. दोनों का एक बेटा भी है आतिश. 2011 में सलमान तासीर की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी. उनके पति सलमान तासीर पाकिस्‍तानी पंजाब प्रांत के गवर्नर थे.
 



LIVE COVERAGE