trendingPhotosDetailhindi4091283

Shweta Tiwari Fitness Routine: 40 के बाद भी खुद को ऐसे रख सकते हैं फिट, बस अपना लें श्वेता तिवारी के ये टिप्स

Shweta Tiwari फिटनेस फ्रीक हैं और दिन में एक बार मील लेती हैं, श्वेता तिवारी यंग एक्ट्रेसेस को खूबसूरती और फिटनेस में मात देती हुई नजर आती हैं. यहां जानिए उनका फिटनेस रूटीन क्या है...

डीएनए हिंदी: मशहूर टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी आए दिन सुर्खियों में बनी रहती हैं. जहां एक तरफ श्वेता तिवारी की एक्टिंग का जलवा बरकरार है, वहीं उनकी फिटनेस की (Shweta Tiwari Fitness Routine) चर्चा भी सोशल मीडिया पर खूब होती है. इसकी वजह ये है कि 42 साल की उम्र में श्वेता तिवारी यंग एक्ट्रेसेस को खूबसूरती और फिटनेस में मात देती हुई नजर आती हैं. ऐसे में कई महिलाएं श्वेता तिवारी की फिटनेस का राज जानना चाहती  हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो आइए जानते हैं श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) की डाइट और वर्कआउट रूटीन (Shweta Tiwari Diet Chart) क्या है.

1.फिटनेस फ्रीक हैं श्वेता तिवारी

फिटनेस फ्रीक हैं श्वेता तिवारी
1/5

श्वेता तिवारी फिटनेस फ्रीक हैं और वे दिन में एक बार मील लेती हैं, जिसमें श्वेता 100 ग्राम चिकन या मछली, 200-300 ग्राम वेजिटेबल, ज्वार की एक रोटी के साथ सलाद खाती हैं. इसके अलावा सलाद न होने पर वे कई बार मेथी या पालक की सब्जी भी खाती हैं.



2.वर्कआउट 

वर्कआउट 
2/5

फिट रहने के लिए श्वेता हफ्ते में कम से कम 3 दिन  जिम करती हैं, इसमें कार्डियो और वेट ट्रेनिंग शामिल होता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिस दिन एक्ट्रेस जिम नहीं जाती तब वो घर पर ही 1 घंटे तक ट्रेडमिल करती हैं. इसके अलावा उन्हें योग और रनिंग करना भी काफी पसंद है.



3.मार्निंग ब्रेकफास्ट

मार्निंग ब्रेकफास्ट
3/5

मार्निंग ब्रेकफास्ट में श्वेता तिवारी 90 ग्राम ग्रीक योगर्ट और 8-10 बादाम ले लेती हैं. साथ ही, हल्का ब्रेकफास्ट करना पसंद करती हैं. वजन कंट्रोल करने के लिए श्वेता ने अपने खान पान पर भी विशेष ध्यान देती हैं. 



4.डाइट में लेती हैं ये खास चीजें

डाइट में लेती हैं ये खास चीजें
4/5

श्वेता तिवारी शाम के समय संतरा और एक कप डिटॉक्स टी लेती हैं. दरअसल संतरा और टी एक नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट है जो हेल्थ के लिए अच्छे होते हैं. श्वेता तिवारी अपनी  डाइट में हाई फाइबर फूड्स शामिल करती हैं, जिसमें ओट्स, सब्जियां, दाल, मौसमी फल और ब्राउन राउस आदि शामिल हैं.



5.डायट में हेल्दी फैट भी करती हैं शामिल 

डायट में हेल्दी फैट भी करती हैं शामिल 
5/5

श्वेता तिवारी की डाइट में ऐसे फूड्स भी शामिल करती हैं जो हेल्दी फैट से भरपूर होते हैं, जिसमें डेयरी प्रोडक्ट्स और मीट आदि शामिल हैं. श्वेता तिवारी का कहना है कि पतले और फिट रहने के लिए बहुत लोग खाना छोड़ देते हैं. लेकिन ऐसा करने की जरूरत नहीं है, आप कुछ भी खा सकते हैं बस आपको इसके साथ रोजाना कम से कम एक घंटे वर्कआउट भी करना चाहिए.



LIVE COVERAGE