trendingPhotosDetailhindi4035749

Skin Care Tips in Monsoon: उमस में चमकेगा आपका चेहरा, इन चीजों का करें इस्तेमाल

उमस में आपके चेहरे का ग्लो नहीं जाएगा, आप खूबसूरत दिखेंगी.आईए जानते हैं ऐसे कौन से घरेलू नुस्खे हैं जिनके इस्तेमाल से आप स्किन को ठंडा रख सकते हैं, साथ में स्किन ग्लो भी करती है 

  •  
  • |
  •  
  • Jun 28, 2022, 02:08 PM IST

गर्मियों की तेज धूप के बाद जब मॉनसून आता है और अचानक बारिश होती है तो मौसम में ह्यूमिडिटी काफी बढ़ जाती है. इसका सीधा असर आपके बाल, स्किन और हेल्थ पर पड़ता है. बारिश में स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है. इस मौसम में पसीने आने से हेयरफॉल,ऑयली स्किन व पिंपल्स जैसी प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है. स्किन केयर के कुछ टिप्स ध्यान में रखकर आप उमस भरे मौसम से निजात पा सकती हैं और अपनी खूबसूरती भी बरकारर रह सकती हैं. 

1.आईस क्यूब 

आईस क्यूब 
1/5

उमस के मौसम में चेहरे पर आईस क्यूब लगाने से ठंडक पहुंचती है और स्किन हेल्दी भी रहती है. साथ में खूब पानी भी पीना चाहिए.क्योंकि बॉडी में पानी की कमी होने से त्वचा पर भी इसका असर दिखाई देता है. 
 



2.ग्रीन टी

ग्रीन टी
2/5

ग्रीन टी अंदर की गंदगी साफ करती है, जिससे आपकी स्किन ग्लो करती है. पेट साफ रहेगा, टॉक्सिक निकलेंगे तो चेहरा भी चमकेगा 



3. फ्रूट फेस पैक लगाएं

 फ्रूट फेस पैक लगाएं
3/5

स्किन को रैजुविनट और हेल्दी बनाने के लिए आप हफ्ते में एक या दो बार फेस पैक लगा सकती हैं. इस मौसम में फ्रूट फैस पैक सबसे हेल्दी माना जाता है. आप चाहें तो असली फ्रूट्स और वेजेटेबल्स को डायरैक्टली भी स्किन पर लगा सकती हैं
 



4.गुलाब जल 

गुलाब जल 
4/5

आप चाहें तो गुलाब जल को स्किन पर अप्लाई कर सकती हैं. गुलाब जल चेहरे को निखारता है और गंदगी भी साफ करता है. 



5.एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल
5/5

एलोवेरा जेल आपके चेहरे के लिए बहुत ही अच्छा है. इससे आपके चेहरे की गंदगी साफ होती है. पिंपल आदि नहीं होते,कोई दाग धब्बे नहीं होते. 



LIVE COVERAGE