trendingPhotosDetailhindi4099442

Weight Loss: इन तरीकों से आसानी से रिमूव होगा एक्स्ट्रा फैट, नहीं पड़ेगी जिम जाने की जरूरत

Weight Loss Tips: स्ट्रिक्ट डाइट प्लान और जिम में घंटों पसीना बहाने के बाद भी वेट कम नहीं हो रहा है तो आप कई तरीकों को अपना सकते हैं.

डीएनए हिंदीः आजकल लोग वजन बढ़ जाने की वजह से बहुत परेशान रहते हैं. वजन बढ़ने से शरीर पर भारी मोटापा (Obesity) आ जाता है जो कई तरह की परेशानियों को बढ़ा सकता है. अगर आप भी वजन बढ़ने की वजह से परेशान है. स्ट्रिक्ट डाइट प्लान और जिम में घंटों पसीना बहाने के बाद भी वेट कम नहीं हो रहा है तो आप कई तरीकों (Weight Loss Tips) को अपना सकते हैं. इन्हें फॉलो करने से आप आसानी से एक्स्ट्रा फैट (Exercises For Reduce Extra Fat) को कम कर सकते हैं. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

1.Cycling

Cycling
1/5

साइकिलिंग करना वजन कम करने का एक अच्छा तरीका है. यह वजन को कम करने के साथ ही बॉडी को फिट रखने में भी मदद करता है. इससे तेजी से कैलोरी बर्न होती हैं और वजन कम होता है. आप साइकिल चलाकर या स्टेबल साइकिलिंग से इसका फायदा ले सकते हैं.



2.Skipping Rope

Skipping Rope
2/5

रस्सी कूदने की एक्सरसाइज से तेजी से फैट कम होता है. यह एक्सट्रा कैलोरी को जला देता है. सिर्फ 15 मिनट तक रस्सी कूदने से करीब 300 कैलोरी तक कम होती हैं. वजन कम करने के लिए एक बेस्ट एक्सरसाइज है.



3.Jogging

Jogging
3/5

सुबह जॉगिंग करने से हेल्थ को कई फायदे मिलते हैं. यह वजन कम करने के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है. पेट की चर्बी कम करने के लिए जॉगिंग करनी चाहिए. 



4.Walking

Walking
4/5

आपको पैदल जरूर चलना चाहिए. दिन में करीब आधे घंटे पैदल चलना बहुत ही जरूरी होता है. पैदल चलने से आप रोजाना 300 कैलोरी तक बर्न कर सकते हैं. पैदल चलना तेजी से आपका वजन कम करने में मदद करेगा.



5.Swimming

Swimming
5/5

स्विमिंग वेट लॉस करने के लिए एक बेस्ट तरीका है. करीब 30 मिनट तक स्विमिंग करके आप लगभग 200 कैलोरी बर्न कर सकते हैं. स्विमिंग करने से तेजी से फैट कम होता है और यह हार्ट हेल्थ औक ब्लड के फ्लो को सही करने के लिए भी बहुत ही अच्छी होती है.



LIVE COVERAGE