trendingPhotosDetailhindi4090681

White Hair Remedy: जवानी में बाल होने लगे हैं सफेद तो घबराएं नहीं, इन देसी नुस्खों को आजमाने से दूर होगी समस्या

White Hair Remedy: बालों को काला और घना करने के लिए आप इन देसी नुस्खों को अपना सकते हैं. इससे आपको सफेद बालों की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा.

डीएनए हिंदीः सभी चाहते हैं कि उनके बाल हमेशा काले, घने और मजबूत हो. हालांकि अक्सर लोगों के बाल समय से पहले ही जवानी में सफेद (White Hair Problem) होने लगते हैं. बालों के सफेद (White Hair Problem) होने पर लोग कई तरह के हेयर केयर प्रोडक्ट्स (Hair Care Product) का इस्तेमाल करते हैं. कई बार इसके बाद भी कोई असर नहीं देखने को मिलता है. ऐसे में देसी नुस्खों (White Hair Remedy) से आप बालों को सफेद होने से बचा सकते हैं. तो चलिए बालों के सफेद होने की दिक्क्त से छुटकारा पाने के नेचुरल तरीकों (White Hair Remedy) के बारे में बताते हैं.

1.Coconut Oil For Hair Care

Coconut Oil For Hair Care
1/5

बालों को सफेद होने से रोकने के लिए नारियल के तेल से रात को स्कैल्प की मालिश करें. बालों की मालिश के बाद अगली सुबह धो लें ऐसा करने से आपके बाल काले रहेंगे.



2.White Hair Remedy

White Hair Remedy
2/5

शुद्ध देसी घी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. यह बालों में लगाने से भी फायदा मिलता है. देसी घी से हफ्ते में दो बार सिर की मालिश की जाए तो बाल मजबूत और शाइनी होते हैं साथ ही सफेद नहीं होते हैं.
 



3.White Hair Remedy

White Hair Remedy
3/5

प्याज का रस भी बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसे पीसकर रस निकाल लें और इससे बालों की जड़ों की मसाज करें. करीब 30 मिनट बाद बालों को साफ कर लें. ऐसा दो सप्ताह में दो बार करने से आपको बालों की समस्या से छुटकारा मिलेगा.
 



4.White Hair Remedy

White Hair Remedy
4/5

काले तिल का सेवन करने से बालों के सफेद होने की समस्या दूर हो जाती है. आप सफेद बालों से निजात पाना चाहते हैं तो सप्ताह में दो से तीन बार एक चम्मच काले तिल का सेवन करें.



5.White Hair Remedy

White Hair Remedy
5/5

बालों को काला बनाए रखने के लिए आपको व्हीटग्रास जूस पीना चाहिए. गेहूं के हरे ज्वारों से बना यह रस बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है.
 



LIVE COVERAGE