Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Valentine Week में दिखना है खूबसूरत तो स्किन केयर के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स, चेहरे पर आएगा निखार

Valentine Day Beauty Tips: वैलेंटाइन वीक में खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन के लिए इस स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना चाहिए.

Latest News
Valentine Week में दिखना है खूबसूरत तो स्किन केयर के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स, चेहरे पर आएगा निखार

Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः फरवरी में 7 फरवरी से 14 फरवरी तक वैलेंटाइन वीक है. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2024) में प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे से प्यार का इजहार करते हैं और साथ में टाइम स्पेंड करते हैं. अब वैलेंटाइन वीक आने वाला है आप वैलेंटाइन वीक में खूबसूरत और हटकर दिखना (Valentine Week Skin Care) चाहती है तो अभी से इस स्किन केयर रूटीन को अपना लें. ऐसा करने से आपको ब्यूटी ट्रीटमेंट (Skin Care Tips) की जरूरत नहीं पड़ेगी. चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

वैलेंटाइन वीक से पहले ऐसे करें स्किन केयर (Beauty Tips For Valentine Week)
स्किन एक्सफोलिएट

स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए डेड स्किन सेल्स को रिमूव करना जरूरी होता है. इसके लिए स्किन एक्सफोलिएट करनी चाहिए. घर पर स्किन एक्सफोलिएशन के लिए एलोवेरा जेल, कॉफी, लेमन जूस, चीनी और शहद को मिलाए और चेहरे की मसाज करें.

 

मेंटल हेल्थ के लिए खतरनाक है बहुत ज्यादा स्क्रीन टाइम, इसके कारण बढ़ जाता है तनाव

क्विक शीट मास्क
चेहरे की क्लीनिंग के लिए क्विक शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. क्विक शीट मास्क लगाने से चेहरे पर फ्रेसनेस और ग्लो बना रहता है. आप इसे सप्ताह में एक-दो बार ट्राई कर सकते है. आपको स्किन के हिसाब से यानी ऑयली और ड्राई स्किन के लिए शीट मास्क को चुनना चाहिए.

बॉडी हाइड्रेट रखें
ग्लोइंग स्किन के लिए बॉडी को हाइड्रेट रखना बहुत ही जरूरी होता है. चेहरे का ग्लो बरकरार रखने के लिए अधिक से अधिक पानी पिएं और स्किन को हाइड्रेट रखें. स्किन हाइड्रेट करने के लिए आप बॉडी लोशन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

खुल गया राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान, लोगों को ऐसे मिलेगी एंट्री, ऑनलाइन बुक करें टिकट

स्ट्रेस से रहें दूर
स्ट्रेस और थकान के कारण चेहरा अजीब दिखने लगता है. इससे डार्क सर्कल भी हो सकते हैं. आंखों के नीचे के काले घेरे से सुंदरता कम होती है. ऐसे में जरूरी है कि तनाव से दूर रहे और प्रोपर स्लीप लें.

डाइट का रखें ख्याल
स्किन केयर के लिए डाइट का ध्यान रखना भी जरूरी होता है. स्किन के बाहर के साथ ही अंदर से पोषण मिलना चाहिए. स्किन को भरपूर पोषण देने के लिए आहार में विटामिन सी से भरपूर चीज शामिल करें. संतुलित आहार लें. तली-भूनी और फास्ट फूड परहेज करें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement