Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diabetes Control: सर्दियों में डायबिटीज मरीज इन 5 फलों का करें सेवन, हाई शुगर पर लगेगा ब्रेक

Fruits For Diabetes: आज हम आपको ऐसे 5 फलों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें सर्दियों में खाकर आप ब्लड शुगर को कंट्रोल में रख सकते हैं.

Latest News
Diabetes Control: सर्दियों में डायबिटीज मरीज इन 5 फलों का करें सेवन, हाई शुगर पर लगेगा ब्रेक

Fruits For Diabetes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों में डायबिटीज को कंट्रोल (Diabetes Control) में रखने के लिए डाइट का खास ख्याल रखना होता है. डायबिटीज (Diabetes) एक लाइलाज बीमारी है ऐसे में इसे सिर्फ खान-पान से ही कंट्रोल में कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसे 5 फलों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें सर्दियों में खाकर आप दिन की शुरुआत करें. इन फलों को खाने से शुगर कंट्रोल (Blood Sugar Control) कर सकते हैं. आइये आपको इन फलों (Fruits For Diabetes) के बारे में बताते हैं.

डायबिटीज कंट्रोल के लिए खाएं ये 5 फल (Fruits For Diabetes)
पपीता

पपीता खाना पेट के लिए बहुत ही अच्छा होता है. पपीता खाने से पेट साफ रहता है. सुबह खाली पेट पपीता खाना हाई ब्लड शुगर को कंट्रोल में रख सकता है.

सेब
सेब सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है. सेब खाने से हेल्थ और इम्यूनिटी अच्छी रहती है. यह डायबिटीज के लिए भी अच्छा होता है. ब्लड शुगर कंट्रोल के लिए सेब खाना चाहिए.

रोज सुबह दूध में मुनक्का डालकर पिएं, सेहत को मिलेंगे कई सारे फायदे

अमरूद
अमरूद को आप सुबह खाली पेट खा सकते हैं. अमरूद खाने से हाई ब्लड शुगर कंट्रोल में रहता है. नाश्ते से पहले आप अमरूद को मसाले के साथ खा सकते हैं. यह सेहत के लिए अच्छा होता है.

अंगूर
अंगूर भी ब्लड शुगर के मरीज के लिए अच्छा होता है. अंगूर में विटामिन और मिनरल्स होते हैं. इन्हें खाने से हाई ब्लड शुगर को कम कर सकते हैं. आप अंगूर को खा सकते हैं.

मौसंबी
मौसंबी खट्टी होती है. इसे खाने से ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल में कर सकते हैं. इसमें हाई फाइबर, विटामिन और कई पोषक तत्व होते हैं. हाई ब्लड शुगर की समस्या में मौसंबी का जूस पीने से फायदा होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement