Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care: साबुन या फेसवॉश नहीं, इन 5 चीजों से करें चेहरे की सफाई, लोग पूछेंगे निखरती त्वचा का राज

Skin Care Tips: केमिकल वाले साबुन और फेसवॉश के बजाय आप इन चीजों से भी चेहरे की सफाई कर सकती हैं.

Latest News
Skin Care: साबुन या फेसवॉश नहीं, इन 5 चीजों से करें चेहरे की सफाई, लोग पूछेंगे निखरती त्वचा का राज

Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लोग स्किन केयर (Skin Care Tips) के लिए मार्केट में आने वाले केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. जो स्किन के लिए कई बार फायदे की जगह नुकसान का कारण बनते हैं. सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) ही नहीं बल्कि साधारण साबुन और फेस वॉश में भी अब कई तरह के केमिकल होते हैं. ऐसे में इनसे बचने के लिए आप रसोई में रखी इन 5 चीजों से चेहरे की सफाई (Skin Care Remedies) कर सकते हैं. यह चेहरे को साफ करता है साथ ही नेचुरल ग्लो और निखार (Skin Care Kitchen Ingredients) लाता है. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

रसोई की इन 5 चीजों से करें चेहरे की सफाई (5 Kitchen Ingredients Use As Face Wash)
बेसन

बेसन का इस्तेमाल स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है. बेसन से स्किन को कई फायदे मिलते हैं. यह स्किन के रंग को निखारने के लिए भी अच्छा होता है. यह स्किन से ऑयल रिमूव करने के लिए भी काम करता है.  इसमें हल्दी और पानी मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे पर चमक आती है.

दूध
दूध से चेहरे की सफाई करना बहुत ही अच्छा होता है. यह सबसे अच्छा नुस्खा है. दूध को चेहरे पर पानी की तरह लगाकर सफाई करने से सारी गंदगी बाहर निकल जाती है. कच्चा दूध स्किन पर मलने से डेड स्किन सेल्स भी रिमूव होती हैं.

इन 5 फूड्स से बढ़ेंगी मर्दों की फर्टिलिटी, स्पर्म काउंट और क्वालिटी में भी होगा सुधार

शहद
चेहरे की सफाई के लिए शहद का इस्तेमाल बहुत ही अच्छा होता है. शहद को चेहरे पर लगाने से स्किन पर जमा गंदगी निकल जाती है. इससे स्किन हाइड्रेट रहती है.

दही
दही का इस्तेमाल फेस क्लीन करने के लिए कर सकते हैं. दही में शहद या बेसन मिलाकर अच्छे से स्किन की सफाई कर सकते हैं. सिर्फ दही से भी स्किन केयर कर सकते हैं. दही स्किन में नमी को बनाएं रखता है.

सेंधा नमक
हल्के गुनगुने पानी में सेंधा नमक डालकर चेहरे की सफाई करना बहुत ही अच्छा होता है. इसके लिए 2-3 गिलास पानी को गर्म करने रखें और इसमें 1 चम्मच सेंधा नमक मिलाएं. पानी को ठंडा करें और हल्का गुनगुना रह जाने पर इससे चेहरे की सफाई करें. यह स्किन पर टोनर की तरह काम करता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement