Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Superfood for Hair: 5 सुपरफूड्स जो हेयर ग्रोथ को कर देंगे दोगुना, मिलेंगे लंबे और घने बाल

Foods For Hair Growth: बालों को लंबा और घना बनाने के लिए उन्हें सही से पोषण देना बहुत ही जरूरी है. इसके लिए डाइट में इन चीजों को शामिल करना चाहिए.

Latest News
Superfood for Hair: 5 सुपरफूड्स जो हेयर ग्रोथ को कर देंगे दोगुना, मिलेंगे लंबे और घने बाल

Foods For Hair Growth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लंबे, काले और घने बालों (Hair Growth And Thickness) के लिए महिलाएं कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. हालांकि कई बार इन सब के बाद भी बाल नहीं बढ़ते हैं. बालों को लंबा और घना (Foods For Hair Growth And Thickness) करने के लिए सिर्फ बाहरी देखभाल की ही नहीं सही पोषण की भी जरूरत होती है. अगर आप बालों को लंबा करना चाहती हैं तो डाइट में बालों को पोषण देने वाले इन सुपरफूड्स (Foods For Hair Growth) को शामिल करना चाहिए. इन्हें डेली डाइट का हिस्सा बनाने से भरपूर पोषण मिलेगा. आइये इनके बारे में जानते हैं.

बालों की ग्रोथ के लिए डाइट में शामिल करें ये सुपरफूड्स (Foods For Hair Growth)
सूखे मेवे

ड्राई फ्रूट्स को डाइट में शामिल करने से बालों को अच्छी ग्रोथ मिलती है. अखरोट में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो बालों को पोषण देता है. बादाम और अलसी के बीज भी बालों की ग्रोथ के लिए अच्छे होते हैं.

नाश्ते से लेकर डिनर तक ये है खाने का सही टाइम, फिट रहने के लिए करें फॉलो

नींबू
विटामिन सी से भरपूर नींबू बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा होता है. बालों की ग्रोथ के लिए डाइट में नींबू के साथ ही विटामिन सी से भरपूर फूड्स जैसे संतरा और आंवला भी खा सकते हैं.

पालक
पालक में पाए जाने वाले खनिज बालों के लिए बहुत ही अच्छे होते हैं. इसमें मौजूद आयरन बालों को अच्छी ग्रोथ देता है. पालक में विटामिन बी और सी होता है यह बालों को सही से पोषण देते हैं.

डेली डाइट में शामिल करें न्यूट्रिएंट्स से भरपूर ये 5 फूड्स, लंबे समय तक रहेंगे तंदुरुस्त

आंवला
आंवला एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुणों से भरा हुआ है. यह बालों को बढ़ाने में मदद करता है. इससे बालों के सफेद होने की समस्या भी दूर होती है. आप आंवले का मुरब्बा और जूस पी सकते हैं. इसके साथ ही नमक के साथ भी आंवला खा सकते हैं.

करी पत्ता
करी पत्ता बालों की ग्रोथ के लिए काफी अच्छा होता है. इसमें विटामिन बी, सी और बीटा कैरोटीन होते हैं जो बालोंं की ग्रोथ में मदद करते हैं. करी पत्ते के सेवन से बालों को प्रोटीन भी मिलता है. आप खाने में इसका तड़का लगाकर इसे खा सकते हैं. करी पत्ते के पेस्ट को बालों पर लगाने से भी फायदा मिलता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement