Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Health Tips: ये 5 सस्ती सब्जियां हैं सुरक्षा चक्र, सर्दियों में बीमारियां नहीं फटकेंगी पास

Best Winter Vegetables: सर्दियों में डाइट का खास ख्याल रखकर सेहतमंद रह सकते हैं. इसके लिए डाइट में इन 5 सब्जियों को शामिल करना चाहिए.

Latest News
Health Tips: ये 5 सस्ती सब्जियां हैं सुरक्षा चक्र, सर्दियों में बीमारियां नहीं फटकेंगी पास

Healthy Vegetables

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों के मौसम में सेहत की एक्सट्रा केयर की जरूरत (Winter Health Care) होती है. सर्दियों में इंसान कई मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकता है. ऐसे में इनसे बचे रहने के लिए इम्यूनिटी स्ट्रांग करना बहुत ही जरूरी है. सर्दियों में डाइट का खास ख्याल रखकर सेहतमंद (Best Winter Vegetables) रह सकते हैं. इसके लिए आपको आहार में 5 सब्जियों को शामिल (Winter Vegetables) करना चाहिए. यह सर्दियों में सेहत को अच्छा (5 Healthy Vegetables) रखती हैं चलिए आपको इनके बारे में बताते हैं.

सर्दियों में सेहतमंद रहने के लिए खाएं ये 5 सब्जियां (Winter Vegetables For Keep Healthy)
गाजर

गाजर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए होता है. जो आंखों के लिए अच्छा होता है. सर्दियों में गाजर का हलवा बड़े ही स्वाद से खाया जाता है. गाजर खाना सेहत के लिए अच्छा होता है. गाजर का जूस पीना भी हेल्थ के लिए लाभकारी होता है. यह इम्यून सिस्टम के लिए भी अच्छी होती है.

पालक
पालक को पोषक तत्वों का पावर हाउस माना जाता है. सर्दियों में पालक खाना हेल्थ के लिए अच्छा होता है. पालक में कई सारे पोषक तत्व होते हैं. यह हड्डियों को मजबूत बनाने में लाभकारी होता है. इसके गुण सेहत का ख्याल रखते हैं.

कब्ज-गैस समेत पेट की सभी समस्याओं में रामबाण है रसोई में रखी ये 4 चीजें, ऐसे करें इस्तेमाल

शकरकंद
सर्दियों में शकरकंद बहुत ही स्वाद से खाई जाती है. यह कई पोषक तत्वों से भरपूर होती है. इसमें विटामिन फाइबर होता है. शकरकंद खाने से आंखों की रोशनी तेज होती है.

मूली
मूली विटामिन सी और फाइबर का एक अच्छा सोर्स है. मूली खाने से इम्यूनिटी मजबूत होती है. यह इम्यूनिटी को मजबूत कर मौसमी बीमारियों से बचाने के लिए भी कारगर होती है. सर्दी-जुकाम को दूर करने के लिए मूली खाना अच्छा होता है. इसे सलाद के रूप में खा सकते हैं.

गोभी
गोभी की सब्जी स्वादिष्ट के साथ ही सेहतमंद भी होती है. गोभी में विटामिन ए और सी समेत कई सारे एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं. यह इम्यूनिटी के लिए अच्छी होती है. गोभी खाना सेहत के लिए अच्छा होता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement