Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सोते समय एलोवेरा जेल से करें फेस मसाज, दूर होंगी सभी Skin Problems, लोग पूछेंगे ग्लोइंग स्किन का राज

Aloe Vera Gel Benefits: एलोवेरा को आप बिना किसी झंझट के सीधे स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं. यह स्किन के कालेपन, रैश, घावों को ठीक करने का काम करता है.

Latest News
सोते समय एलोवेरा जेल से करें फेस मसाज, दूर होंगी सभी Skin Problems, लोग पूछेंगे ग्लोइंग स्किन का राज

Aloe Vera Gel Benefits

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः एलोवेरा (Aloe Vera) के कई सारे स्वास्थ्य लाभ होते हैं. यह कब्ज, डायबिटीज, वेट लॉस आदि कई रोगों में फायदेमंद होता है. एलोवेरा में कई सारे गुण होते हैं. स्किन से संंबंधित समस्याओं के लिए एलोवेरा रामबाढ है. एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel) से कई सारी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर कर सकते हैं. एलोवेरा को आप बिना किसी झंझट के सीधे स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं. यह स्किन के कालेपन, रैश, घावों को ठीक करने का काम करता है. एलोवेरा में विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन ई, फॉलिक एसिड और कई प्रकार के मिनरल्स होते हैं. एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel Benefits) से रात को चेहरे की मसाज करने से कई सारे फायदे (Aloe Vera Gel Benefits) मिलते हैं. तो चलिए आपको एलोवेरा जेल के इस्तेमाल (Aloe Vera Gel Skin Benefits) से मिलने वाले लाभ के बारे में बताते हैं.

स्किन के लिए एलोवेरा जेल के फायदे (Aloe Vera Gel Benefits For Skin)
ग्लोइंग स्किन के लिए

गर्मियों में रात को सोते समय एलोवेरा जेल से चेहरे की मसाज करनी चाहिए. यह चेहरे को चमकदार बनाने में मदद करता है. ऐसा करने से ढीली स्किन से भी छुटकारा मिलता है और स्किन टाइट होती है. कील मुहांसे और चेहरे के दाग धब्बे भी इससे दूर होते हैं. ग्लोइंग स्किन के लिए आपको एलोवेरा जेल से मसाज करनी चाहिए.

हर वक्त रहती है थकान-कमजोरी, राहत देंगे ये 5 घरेलू उपाय

सनबर्न से बचने के लिए
सनबर्न से बचने के लिए आपको गर्मियों में लगातार एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना चाहिए. यह स्किन को टैन से भी बचाता है. गर्मियों में एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से रैशेज की समस्या भी नहीं होती है. स्किन ठंडी रहती है और छोटे-छोटे दाने भी नहीं होते हैं.

एंटी एजिंद के लिए
चेहरे से झुर्रियां हटाने और एंटी एजिंग के लिए भी आपको एलोवेरा जेल का यूज करना चाहिए. एलोवेरा जेल के हाइड्रेटिंग गुण स्किन में नमी को बनाए रखते हैं. ऐसे में झुर्रियों और फाइन लाइन से फेस बचा रहता है. इस प्रकार आप एलोवेरा जेल स्किन पर लगाकर और मसाज करके स्किन की समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement