Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aloe Vera Gel For Skin: सोने से पहले इन 4 तरीकों से करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, उठते ही निखरने लगेगा चेहरा

Aloe Vera For Skin Care: स्किन केयर के लिए एलोवेरा जेल बहुत ही फायदेमंद होता है. आइये आपको इसके इस्तेमाल करने के बारे में बताते हैं.

Latest News
Aloe Vera Gel For Skin: सोने से पहले इन 4 तरीकों से करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, उठते ही निखरने लगेगा चेहरा

Aloe Vera For Face Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः स्किन केयर (Skin Care) के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. स्किन डलनेस को दूर करने और त्वचा को सूर्य की यूवी किरणों के प्रभाव से बचाने के लिए आप कई घरेलू उपाय भी कर सकते हैं. इन उपायों से आप स्किन को हाइड्रेट रख सकते हैं जो स्किन को ग्लोइंग और चमकदार (Skin Care For Glowing Skin) बनाता है. स्किन केयर के लिए आप एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel) का इस्तेमाल कर सकते हैं. स्किन केयर के लिए एलोवेरा जेल को कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं. आइये आपको एलोवेरा जेल को इस्तेमाल (Aloe Vera For Face Skin Care) करने के चार तरीकों के बारे में बताते हैं. रात को इसे अप्लाई करके आप चमकदार स्किन पा सकते हैं.

स्किन केयर के लिए ऐसे करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल (Aloe Vera For Face Skin Care)
एलोवेरा जेल और नारियल तेल

एलोवेरा जेल स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. नारियल का तेल में भी कई गुण होते हैं जो स्किन को फायदा पहुंचाते हैं. स्किन केयर के लिए एलोवेरा जेल में बराबर मात्रा में नारियल तेल मिला लें. इसे मिक्स करने के बाद कॉटन से चेहरे को साफ करें. यह चेहरे की गंदगी को बाहर करता है.

बालों को जड़ से डैमेज करता है ये हेयर ट्रीटमेंट, स्कैल्प को पहुंचाता है नुकसान

एलोवेरा जेल और गुलाब जल
गुलाब जल भी चेहरे के लिए अच्छा होता है. इससे स्किन केयर के लिए आपको गुलाब जल में एलोवेरा जेल को मिलाना है. इसे अच्छे से मिलाने के बाद कॉटन से स्किन को साफ करें. रात को इसे लगाकर सो जाए और सुबह चेहरा साफ करें. आपको फर्क देखने को मिलेगा. यह पिंपल्स और दाग-धब्बों को भी दूर करता है.

शहद के साथ एलोवेरा जेल
शहद में कई सारे गुण होते हैं जो स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं. एलोवेरा जेल और शहद को मिलकर भी आप स्किन का ख्याल रख सकते हैं. एक चम्मच एलोवेरा जेल में बराबर मात्रा में शहद मिलाएं और इससे स्किन को साफ करें. 15-20 मिनट तक मसाज के बाद चेहरे को धो लें.

एलोवेरा जेल से मसाज
एलोवेरा जेल से मसाज करके भी आप स्किन का ख्याल रख सकते हैं. एलोवेरा का जेल लें और इससे स्किन पर हल्के हाथ से मसाज करें. अच्छे से मसाज करने के बाद  चेहरे को साफ कर लें. आप स्किन पर एलोवेर जेल को लगाकर भी सो सकते हैं. इन स्किन केयर को अपनाने से आपकी स्किन को नैचुरल ग्लो मिलेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement