Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anti Aging tips: 40 के बाद भी यंग रखेंगी ये 5 आयुर्वेदिक चीजें, त्वचा में बना रहेगा कसाव

Anti Aging Skin Care Tips: उम्र के साथ चेहरे पर एजिंद के निशान आ रहे हैं तो इन नुस्खों से आप जवां स्किन पा सकती हैं.

Latest News
Anti Aging tips: 40 के बाद भी यंग रखेंगी ये 5 आयुर्वेदिक चीजें, त्वचा में बना रहेगा कसाव

Anti Aging Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उम्र बढ़ने का सबसे पहला असर चेहरे पर दिखाई देता है. एंजिग और झुर्रियां आने से स्किन बूढ़ी (Skin Care Tips) दिखने लगती है. हालांकि आजकल लोगों के बदलते लाइफस्टाइल की वजह से लोगों की स्किन उम्र से कहीं ज्यादा बूढ़ी (Ayurvedic Remedies) दिखने लगती है. ऐसे में आप एजिंग के निशान को धीमा करना चाहते हैं तो चेहरे पर इन आयुर्वेदिक नुस्खों (Ayurvedic Remedies For Skin Care) को अपना सकते हैं. यह आपकी स्किन को जवां करने में भी मदद करेंगे. इन्हें अप्लाई करने से 40 कि उम्र में भी आप 30 (Anti Aging Skin Care Tips) की दिखेंगी. आइये आपको इन नुस्खों के बारे में बताते हैं.

जवां दिखने के लिए फॉलो करें ये नुस्खें (Anti Aging Skin Care)
अश्वगंधा

अश्वगंधा स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. रोज अश्वगंधा खाने से स्किन को कई फायदे मिलते हैं. इससे स्किन ग्लो करती है. यह स्किन को लंबे समय तक यंग रखने में मदद करता है. मुलायम स्किन के लिए इसका सेवन करना चाहिए.

आंवला
टी-ऑक्सीडेंट गुणों और विटामिन सी से भरपूर आंवला खाना भी स्किन के लिए फायदेमंद होता है. यह एंटी-एंजिग के लिए बहुत ही अच्छा होता है. आप आंवला खाने के साथ ही इसे स्किन पर अप्लाई भी कर सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में आंवला पाउडर लें और इसमें चीनी और गुलाबजल मिलाकर लगाएं.

हार्ट हेल्थ के लिए खतरा बन सकती हैं ये 5 चीजें, दुरुस्त दिल के लिए करें परहेज

हल्दी
हल्दी स्किन के लिए किसी जादुई जड़ी-बूटी से कम नहीं है. इसमें मौजूद गुण स्किन को कई फायदे पहुंचाते हैं. चेहरे पर हल्दी लगाने से स्किन ग्लो करती है और बढ़ती उम्र के निशान भी नहीं दिखते हैं. एंटी-एजिंग के लिए हल्दी बेस्ट ऑप्शन है.

तुलसी
एंटी-एजिंग के लिए तुलसी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. ये स्किन में नमी को बनाए रखती है. इससे स्किन हाइड्रेट रहती है. स्किन को मुलायम बनाने के लिए भी तुलसी लाभकारी होती है.

गोलू-कोला
यह स्किन के लिए बहुत ही अच्छी जड़ी-बूटी है. यह स्किन में कोलेजन को बढ़ाने में मदद करता है. यह झुर्रियों और एजिंग के लक्षणों को कम करता है. आप इसके पत्तों को सूखाकर उसकी चाय पी सकते हैं. इससे स्किन को फायदा मिलता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement