Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Basant Panchami के दिन घर पर बनाएं ये 5 Traditional Dishes, दोगुना होगा सेलिब्रेशन का मजा

Basant Panchami Food Dishes: बसंत पंचमी पर इन पारंपरिक फूड्स को खाने से पर्व को और भी खास बना सकते हैं. चलिए आपको इनके बारे में बताते हैं.

Latest News
Basant Panchami के दिन घर पर बनाएं ये 5 Traditional Dishes, दोगुना होगा सेलिब्रेशन का मजा

Basant Panchami 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बसंत पंचमी (Basant Panchami) के दिन से बसंत ऋतु की शुरुआत होती है. इस दिन मां सरस्वती (Goddess Saraswati) की पूजा की जाती है बसंत पंचमी पर पीले रंग का विशेष महत्व होता है. इस साल 14 फरवरी 2024 को बसंत पंचमी (Basant Panchami 2024) मनाई जाएगी. इस खास पर्व को और भी खास मनाने के लिए आप पारंपरिक फूड्स (Basant Panchami Food Dishes) को जरूर खाएं. चलिए आपको बसंत पंचमी से जुड़ी पारंपरिक डिशेज (Traditional Dishes For Basant Panchami) के बारे में बताते हैं. जिन्हें आप फेस्टिवल सेलिब्रेट करने के लिए जरूर खाएं.

बसंत पंचमी पर जरूर बनाएं ये 5 पारंपरिक फूड्स (Basant Panchami Traditional Dishes)
केसरी राजभोग

बसंत पंचमी के दिन कई सारी मिठाई खाई जाती है. इस मौके पर आप मीठा केसरी राजभोग बना सकते हैं. इसे पनीर से तैयार किया जाता है. केसरी राजभोग को केसरिया चाशनी डालकर बनाया जाता है. इसे आप बसंत पंचमी के दिन जरूर बनाएं.

मूंग दाल का हलवा
मीठे में आप केसरिया राजभोग के अलावा मूंग दाल का हलवा भी बना सकते हैं. मूंग की दाल का हलवा आसानी से घर पर बना सकते हैं. इस खास डिश से अपने बसंत पंचमी के त्योहार को खास मना सकते हैं. मूंग दाल का हलवा बहुत ही अच्छा होता है.

रूटीन से हटकर ट्राई करें ये Masala Macaroni, देखें झटपट तैयार करने की चटपटी Recipe

केसरिया मीठे चावल
पीले मीठे चावल इस दिन पारंपरिक तौर पर बनाएं और खाएं जाते हैं. बसंत पंचमी पर केसरिया मीठे चावल जरूर बनाएं. बसंत पंचमी के दिन पीले रंग का महत्व होता है ऐसे में मीठे पीले चावल बनाकर जरूर खाएं.

पकोड़ा कढ़ी
बसंत पंचमी पर पीले रंग का महत्व होता है. आप इस दिन कढ़ी बनाकर खा सकते हैं. पकोड़े वाली कढ़ी और भी ज्यादा अच्छी होती है. कढ़ी को चावल के साथ परोस सकते हैं. इसे आप भोजन के लिए बना सकते हैं.

खिचड़ी
चावलों से तैयार पीली खिचड़ी आप बसंत पंचमी के दिन खाने के लिए बना सकते हैं. खिचड़ी को अरहर की दाल के साथ तैयार करके बना सकते हैं. इसे मसालों के साथ चटपटा बनाकर तैयार करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement