Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बाथरूम की टाइल्स पर जमी गंदगी को ऐसे करें साफ, मिनटों में चमकाएं Bathroom का कोना-कोना

Bathroom Cleaning Tips: बाथरूम की अच्छे से सफाई के लिए इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए. इससे घर के बाथरूम को चमका सकते हैं.

Latest News
बाथरूम की टाइल्स पर जमी गंदगी को ऐसे करें साफ, मिनटों में चमकाएं Bathroom का कोना-कोना

Bathroom Cleaning Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bathroom Cleaning Tips: लोग अपने घर की समय-समय पर सफाई करते रहते हैं. घर के बाकि हिस्सों की सफाई (Home Cleaning) तो लोग अच्छे से कर लेते हैं लेकिन बाथरूम को अक्सर सफाई की लिस्ट में शामिल नहीं करते हैं. बाथरूम की सही से सफाई (Bathroom Cleaning) न होने के कारण गंदगी जम जाती है. टॉयलेट सीट से लेकर नल और टाइल गंदे हो जाते हैं. कई बार टाइलों पर गंदे दाग-धब्बे लग जाते हैं. ऐसे में इन्हें साफ करने के लिए आप यहां बताएं टिप्स (Cleaning Tips) को फॉलो कर सकते हैं.

बाथरूम साफ करने के लिए अपनाएं ये तरीके (Bathroom Cleaning Hacks)
- बाथरूम की साफ-सफाई करने के लिए सबसे जरूरी है कि बाथरूम में जमा फालतू सामान को बाहर कर दें. शैंपू, साबुन, डियोडरेंट के खाली डिब्बे बाथरूम में पड़े रहने से बाथरूम गंदा लगता है.
- बाथरूम को साफ-सुथरा बनाए रखने के लिए जरूरी है कि शैंपू, साबुन आदि सभी इस्तेमाल की चीजों को व्यवस्थित करके रखें. फैला हुआ सामान अच्छा नहीं लगता है.

 

 


महंगाई के जमाने में इन 5 मार्केट में पूरा करें शॉपिंग का शौक, कम खर्च में करें खरीदारी


 

- बाथरूम को साफ करने के लिए टॉयलेट सीट को साफ रखना बहुत ही जरूरी है. इसके लिए आप टॉयलेट क्लीनर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा सिरके को टॉयलेट साफ करने के लिए प्रयोग में ले सकते हैं.
- सिरके को टॉयलेट सीट पर डालकर छोड़ दें इसके करीब आधा घंटे के बाद ब्रश से टॉयलेट सीट को रगड़कर को साफ करें.

- बाथरूम में फर्श और टाइल की गंदगी को हटाने के लिए बाथरूम क्लीनर का इस्तेमाल करें. आप चाहे तो जूने में सोडा और सर्फ से क्लियर कर सकते हैं.
- नल और सिंक की गंदगी को दूर करने के लिए विनेगर बेकिंग सोडा से क्लीनर तैयार करके इस्तेमाल कर सकते हैं. इन्हें इनसे रगड़कर साफ करें और 5 मिनट तक लगा रहने के बाद पानी से धोएं. बाथरूम की सफाई के बाद फ्रेश रखने के लिए बाथरूम फ्रेशनर स्प्रे का इस्तेमाल जरूर करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement