Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बाथरूम की टाइल्स पर जमी गंदगी साफ करने के लिए फॉलो करें ये हैक्स, चमक जाएगा Bathroom

Bathroom Cleaning: बाथरूम की टाइल पर जमी गंदगी को साफ करने के लिए इन क्लीनिंग हैक्स को फॉलो कर सकते हैं. चलिए आपको इनके बारे में बताते हैं.

Latest News
बाथरूम की टाइल्स पर जमी गंदगी साफ करने के लिए फॉलो करें ये हैक्स, चमक जाएगा Bathroom

Bathroom Cleaning Hacks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bathroom Cleaning Hacks: बाथरूम की गंदी टाइलों को साफ करना बहुत ही मुश्किल काम होता है. टाइल्स पर जमे गंदगी के निशान हटाने के लिए कई तरीकों को अपना सकते हैं. अगर आपको बाथरूम क्लीनिंग (Bathroom Cleaning) प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने पर भी अच्छी सफाई नहीं मिलती है तो इन हैक्स (Cleaning Hacks) को अपना सकते हैं. चलिए आपको इन टिप्स के बारे में बताते हैं. इन्हें अपनाने से बाथरूम की टाइल्स को नए जैसा चमका सकते हैं.

बाथरूम की टाइल्स साफ करने का तरीका (Tips To Clean Bathroom Tiles)
बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करने से टाइल्स को नए जैसा चमका सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए एक कप पानी में 2 चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं. इसी अनुपात में जरूरत के हिसाब से इसका घोल तैयार कर लें. इसे गंदी टाइल पर डालें और रगड़कर साफ करें.


Dinner Skip करने की आदत इन समस्याओं का बन सकती है कारण, बिगड़ सकती है सेहत


नींबू के रस से करें साफ
नींबू में एसिडिक गुण होते हैं. बाथरूम क्लीनिंग के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. नींबू के रस का इस्तेमाल करने के लिए एक स्प्रे बोतल में इसे स्टोर करें और गंदी टाइल पर सीधे लगाकर कपड़े या स्पंज की मदद से साफ करें. टाइल पर लगे जिद्दी दाग को हटाने के लिए नींबू को काटकर उस जगह रगड़ें.

विनेगर का इस्तेमाल
गंदी टाइल्स को साफ करने के लिए सिरके का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए पानी में बराबर मात्रा में सफेद सिरका मिलाएं. इस पानी से कपड़े की मदद से टाइल को रगड़कर साफ करें. टाइल्स पर जमी पीली गंदगी को साफ करने के लिए इस तरीके को अपना सकते हैं.

ब्लीचिंग पाउडर से चमकाएं
बाथरूम की गंदी टाइल्स को साफ करने के लिए आप ब्लीचिंग पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं. ब्लीचिंग पाउडर के एक इस्तेमाल से टाइल्स साफ कर सकते हैं. ब्लीच पाउडर और पानी को एक-तिहाई मात्रा में मिला लें. यानी 30 बड़े चम्मच पानी में 10 चम्मच ब्लीच मिलाएं. इसका घोल गंदी टाइल्स पर डाल दें. करीब 30 मिनट तक टाइल्स पर ब्लीच पड़ा रहने दें और बाद में साफ कर दें.

(Disclaimer: यह खबर सामान्य जानकारी पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement