Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Beetroot Juice Benefits: सर्दियों में कई बीमारियों में रामबाण है चुकंदर का जूस, हाई बीपी और बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने में भी है कारगर

Beetroot Juice In Winter: सर्दियों में जूस चुकंदर का जूस सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है. इसे पीने से कई सारे स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं.

Latest News
Beetroot Juice Benefits: सर्दियों में कई बीमारियों में रामबाण है चुकंदर का जूस, हाई बीपी और बैड को��लेस्ट्रॉल को कम करने में भी है कारगर

Beetroot Juice In Winter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों में बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. हाई कोलेस्ट्रॉल और हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों को भी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में इन समस्याओं से बचने के लिए बदलते मौसम में खान-पान का विशेष ध्यान रखना चाहिए. सर्दियों में जूस (Chukandar ka juice peene ke fayde) पीकर इम्यूनिटी को बूस्ट कर सेहत का ध्यान रख सकते हैं. हालांकि सेब और संतरे से ज्यादा फायदेमंद चुकंदर का जूस (Beetroot Juice Benefits) होता है. तो चलिए आपको सर्दियों में चुकंदर का जूस (Beetroot Juice in Winters) पीने के 5 फायदों के बारे में बताते हैं.

चुकंदर का जूस पीने के फायदे (Beetroot Juice in Winters)
ब्लड प्रेशर कंट्रोल के लिए

चुकंदर का जूस सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है. सर्दियों में चुकंदर का जूस पीने से हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रख सकते हैं. यह ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है और इससे हार्ट हेल्थ भी अच्छी रहती है.

इस हरी सब्जी का सेवन जाम कर देगा शरीर के जॉइंट, खतरनाक लेवल पर पहुंच जाएगा यूरिक एसिड 

कोलेस्ट्रॉल के लिए
नसों में जमा बैड कोलेस्ट्रॉल सेहत के लिए बहुत ही बुरा होता है. कई बार इसकी वजह से दिल के दौरे का खतरा भी बढ़ जाता है. अगर आपको हाई कोलेस्ट्रॉल की प्रॉब्लम है तो चुकंदर का जूस पीना चाहिए. यह कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल में रखता है. यह स्ट्रोक के खतरे को भी कम करता है.

मोटापे को करता है कम
सर्दियों में लोग अक्सर घरों में रहते हैं और ऐसे में शारीरिक एक्टिविटी कम हो जाती है जिसके कारण वजन बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है. चुकंदर का जूस वजन को कम करने में मदद करता है. चुकंदर में लो कैलोरी होती है जो फैट को बढ़ने नहीं देती है और वजन कंट्रोल में रहता है.

स्किन के लिए
सर्दियों में स्किन रूखी हो जाती है ऐसे में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए चुकंदर का जूस पीना फायदेमंद होता है. चुकंदर का जूस पीने से पिंपल्स की समस्या भी दूर होती है. यह खून बढ़ाने के लिए भी अच्छा होता है.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement