Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: बेसन के इन 3 फेस पैक के सामने फेल हैं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, मिलेगा गजब का निखार

Besan Face Pack: बेसन का इस्तेमाल आप चेहरे से कील-मुंहासे, दाग-धब्बे और झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए भी कर सकते हैं.

Latest News
Skin Care Tips: बेसन के इन 3 फेस पैक के सामने फेल हैं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, मिलेगा गजब का निखार

Besan Face Pack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः स्किन केयर (Skin Care) के लिए रसोई में मौजूद कई चीजों का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद होता है. रसोई में रखा बेसन भी त्वचा (Besan For Skin Care) को निखारने और ग्लोइंग बनाने के लिए अच्छा होता है. चेहरे के लिए बेसन का इस्तेमाल केमिकल वाले महंगे ब्यूडी प्रोडक्ट्स से कहीं अच्छा होता है. बेसन (Besan For Glowing Skin) में एंटी-इन्फ्लेमेटरी, एंटी-बैक्टीरियल और एंटीऑक्सीडेंट्स गुण मौजूद होते हैं जो स्किन के लिए लाभकारी होते हैं. बेसन का इस्तेमाल आप चेहरे से कील-मुंहासे, दाग-धब्बे और झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए भी कर सकते हैं. आप बेसन को तीन तरीकों से चेहरे पर अप्लाई (Besan Face  Packs) कर सकते हैं. आइये आपको इसके बारे में बताते हैं.

बेसन के इन 3 फेस पैक से मिलेगा गजब का निखार (Besan Face Pack For Glowing Skin At Home)
बेसन के साथ मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक

बेसन स्किन के लिए अच्छा होता है साथ ही मुल्तानी मिट्टी से भी स्किन को फायदा होता है. इन दोनों का फेस पैक चेहरे पर अप्लाई करने से चेहरे के दाग-धब्बों और मुंहासे से छुटकारा मिलता है. इसे तैयार करने के लिए 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें और उसमें एक चम्मच बेसन और थोड़ा गुलाब जल मिला लें. इसे चेहरे पर लगाने के बाद सूखने दें. करीब 15-20 मिनट बाद चेहरे को धो लें.

 

हाई कोलेस्ट्रॉल को कम कर देंगे ये 5 फूड्स, आज ही बना लें डाइट का हिस्सा

बेसन और दही से बनाएंं फेस पैक
दही के साथ बेसन मिलाकर लगाने से धूप से हुए कालेपन से खुद को बचा सकते हैं. इसे लगाने के लिए दो चम्मच बेसन में एक चम्मच दही और थोड़ा शहद मिलाएं. इसे अच्छे से मिलाने के बाद 20 मिनट तक चेहरे पर लगा छोड़ दें. इसे आप दो-तीन दिन बाद अप्लाई कर सकते हैं. इससे स्किन टैनिंग से छुटकारा मिलेगा.

बेसन हल्दी फेस पैक
हल्दी एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होती है. यह स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद भी होती है. बेसन के साथ हल्दी मिलाकर लगाने से ग्लोइंग स्किन मिलती है. हल्दी और बेसन का फेस पैक बनाने के लिए आपको 2 चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाना है. इसे अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर लगाएं और करीब 20 मिनट के बाद चेहरा धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement