Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cavity Pain Remedies: दांतों की कैविटी और मसूड़ों की सूजन के लिए दांत पर रगड़ें ये एक चीज, तुरंत मिलेगा आराम

Benefits of Aloe Vera: दांतों में कीड़ा, मुंह की बदबू और मसूड़ा फूलने पर एलोवेरा जेल इस्तेमाल कर सकते हैं. यह काफी फायदेमंद होता है.

Latest News
Cavity Pain Remedies: दांतों की कैविटी और मसूड़ों की सूजन के लिए दांत पर रगड़ें ये एक चीज, तुरंत मिलेगा आराम

Aloe Vera Gel For Mouth Problems

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः एलोवेरा जेल स्किन से लेकर बालों तक के लिए अच्छा होता है. इतना ही नहीं इसे ओरल हेल्थ के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. कई माउथ प्रॉब्लम जैसे दातों में कीड़ा, मुंह की बदबू और मसूड़ा फूलने पर इसका इस्तेमाल (Aloe Vera Gel For Mouth Problems) कर सकते हैं. एलोवेरा जेल एंटी बैक्टेरियल गुणों (Aloe Vera for Mouth) से भरा होता है. चलिए आपको माउथ प्रॉब्लम के लिए एलोवेरा जेल के इस्तेमाल करने के फायदों (Benefits of Aloe Vera for Mouth) के बारे में बताते हैं.

इन समस्याओं में इस्तेमाल करें एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel For Mouth Problems)
दातों में कीड़ा लगने पर

दातों में कीड़ा लगने पर या दातों के पीला हो जाने पर एलोवेरा जेल दातों पर लगाना चाहिए. हल्के हाथों से दांतों पर एलोवेरा जेल रगड़े इससे आराम मिलता है. एलोवेरा जेल में एंटी बैक्टीरियल, एंटीवायरल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो दांतों के लिए लाभकारी हैं.

Heart Attack आने का संकेत हैं पैरों में दिखने वाले ये 5 लक्षण, नजर आए तो हो जाए सावधान

मसूड़ों के फूलने पर
दांतों के साथ ही कई बार मसूड़ों के फूलने की भी परेशानी होती है. ऐसे में अगर आप चाहे तो एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके एंटी इंफ्लेमेटरी मसूड़ों की सूजन को कम करते हैं और दर्द से भी आराम मिलता है.

मुंह से बदबू दूर करने के लिए
कई बारे मुंह से अजीब सी बदबू आने लगती है. स्मेल की वजह से लोगों को बात करने और खुलकर हसने में भी शर्म आती है ऐसे में आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए एलोवेरा जेल, सरसों का तेल और नमक को लेकर दातों पर मसाज करें.

ब्लिडिंग रोकने के लिए
मुंह में अंदर चोट लग जाने की वजह से मसूड़ों से खून आने लगता है. ऐसे में ब्लिडिंग रोकने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. मुंह में ब्लिडिंग वाली जगह पर एलोवेरा जेल लगाएं इससे खून निकलना बंद होगा और दर्द में भी आराम मिलेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement