Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chapped Lips Cure: कटे-फटे और होंठों के कालेपन से तुरंत मिलेगा छुटकारा, बस आजमाकर देखें ये एक नेचुरल नुस्खा 

Tips To Lighten Dark Lips Naturally: अगर आप कटे-फटे और होंठों के कालेपन की समस्या से परेशान हैं, तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपको इस समस्या से निजात मिलेगी...

Chapped Lips Cure: कटे-फटे और होंठों के कालेपन से तुरंत मिलेगा छुटकारा, बस आजमाकर देखें ये एक नेचुरल नुस्ख��ा 

Tips To Lighten Dark Lips Naturally

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोमल, गुलाबी होंठ चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने का काम करते हैं. ऐसे में हर कोई यही चाहता हैं कि उनके होंठ खूबसूरत दिखें. इसके लिए लोग कई तरह के नुस्खे भी आजमाते हैं. अगर आप भी कोमल गुलाबी होंठ पाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी चीज के (Chapped Lips Cure) बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से अपने होंठ मुलायम (Dry Lips Care Tips) रख सकते हैं. दरअसल, हम बात कर रहे हैं नारियल के तेल की, नारियल तेल के कई फायदे हैं. ये स्किन से लेकर बालों तक के लिए काफी (Tips To Lighten Dark Lips Naturally) लाभदायक होता है, आइए जानते हैं होंठों के लिए ये किस तरह से काम करता है.

जानिए होंठों पर नारियल तेल लगाने के 2 आसान तरीके

जैतून का तेल मिलाकर लगाएं

इसके लिए सबसे पहले 1 चम्मच नारियल तेल को 1 चम्मच जैतून तेल में मिलाएं और रात में सोने से पहले इसे होंठों पर लगा लें. इससे आपके होंठ गुलाबी और खिले-खिले दिखने लगते हैं. साथ ही फटे-काले होठों की समस्या से निजात मिलती है. 

यह भी पढ़ें- हेयर स्ट्रेट करने से पहले हो जाएं सावधान, इस कैंसर का बढ़ सकता है जोखिम

केवल नारियल तेल की बूंदे होंठों पर लगाएं

होंठों की डेड स्किन रिमूव करने के लिए टूथ ब्रश को गीला करके होंठों पर रगड़ें और फिर उंगली की मदद से नारियल तेल लगाएं और कुछ मिनट इसपर मसाज करें. इससे होंठ का मॉइश्चराइजर होता है.

यह भी पढ़ें- झट से बीपी नॉर्मल कर देता है सिंघाड़ा, हॉर्मोन रहता है बैलेंस 

होंठों पर नारियल तेल लगाने के फायदे

होठों पर नारियल तेल लगाने से नेचुरल गुलाबी होंठ मिल सकते हैं. साथ ही कटे-फटे होंठों से राहत मिलती है. इतना ही नहीं इससे चपटे होंठ भी ठीक हो सकते हैं. और इससे कालापन दूर करने में मदद मिलती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement