Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Deadly Combination:चाय-शराब के साथ सुट्टे की होती है तलब? तो जान लें सिगरेट के डेडली कॉबिनेशन रिस्क

चाय या शराब के साथ अक्सर लोग सिगरेट (Cigarette with Tea or Alcohol)पीते के आदि होते हैं लेकिन उनकी ये तलब जानलेवा कॉबिनेशन है. कैसे चलिए जानें

Latest News
Deadly Combination:चाय-शराब के साथ सुट्टे की होती है तलब? तो जान लें सिगरेट के डेडली कॉबिनेशन रिस्क

Cigarette Deadly Combination

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अगर आप स्मोकिंग करते हुए चाय कि चुस्की लेते हैं या शराब की घूंट लेते हैं तो समझ लें हर सिप या स्मोक के साथ आपकी लाइफ भी दांव पर लग रही है. ये बात कई रिसर्च के बाद निकले निष्कर्ष के बाद साबित हुई है कि सिगरेट के साथ शराब ही नहीं, चाय या कॉफी भी जानलेवा हो सकती है. 

द इंस्टिट्यूट ऑफ कैंसर रिसर्च के वैज्ञानिक डॉ.शोमेकर एक शोध में  यह बताया है कि एक सप्ताह में 750 मिलीलीटर शराब पीने से कैंसर का ख़तरा उतना ही बढ़ता है जितना एक सप्ताह में महिलाओं के दस सिगरेट और पुरुषों के पांच सिगरेट पीने से और जब दोनों को साथ लिया जाता है तो ये खतरा कई गुना ज्यादा हो जाता है.

चाय या कॉफी के साथ सिगरेट क्यों है खतरनाक
चाय या कॉफी सिगरेट पीने का मतलब भी यही है कि आप एक साथ दो नशा कर रहे हैं. कैफीन के साथ अगर आप सिगरेट पी रहे तो इससे आपके लंग्स को ज्यादा नुकसान होता है. सिगरेट के धुएं में मौजूद कार्बन मोनोऑक्साइड गैस ब्लड में ऑक्सीजन लेवल कम कर देती है और चाय या कॉफी की कैफिन में मौजूद कैफीन के साथ मिलकर ये और वर्स्ट हो जाता है  इससे शरीर के सभी अंगों को नुकसान होता है. सिगरेट का धुआं जब आप इन्हेल करने के बाद वापस छोड़ते हैं तो यही प्रोसेस फिर से होती है और नुकसान डबल हो जाता है.

तो सिगरेट के साथ चाय या शराब की तलब है तो उसे तुरंत बंद कर दें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement