Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trend में है नो मेकअप लुक, ऑफिस-कॉलेज जाने वाली महिलाओं के लिए है बेस्ट ऑप्शन, फॉलो करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें 

No Makeup look Tips: इन दिनों नो मेकअप लुक काफी ट्रेंड में है, क्योंकि इस लुक को कैरी करना बेहद ही आसान है. यहां जानिए इसके बारे में..

Trend में है नो मेकअप लुक, ऑफिस-कॉलेज जाने वाली महिलाओं के लिए है बेस्ट ऑप्शन, फॉलो करने से पहले जान लें ये जरूरी ��बातें 

Trend में है नो मेकअप लुक, ऑफिस-कॉलेज जाने वाली महिलाओं के लिए है बेस्ट ऑप्शन   

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भागदौड़ भरी जिंदगी में रोजाना मेकअप कर पाना काफी मुश्किल होता है, खासतौर से उन महिलाओं के लिए जो रोजाना ऑफिस या कॉलेज जाती हैं. क्योंकि उनके पास इतना समय नहीं होता कि वो हैवी मेकअप (Makeup) कर सकें. इसलिए ज्यादातर वर्किंग वीमेन नो मेकअप लुक (No Makeup Look) आजमाती हैं. इस लुक को कैरी करना बेहद ही आसान है. इसके अलावा नो मेकअप लुक को पूरा करने के लिए काफी कम प्रोडक्ट्स की जरूरत पड़ती है. यही कारण है कि आजकल ज्यादातर महिलाएं इस लुक को पसंद करती हैं. साथ ही नेचुरल फेस को इन दिनों काफी तवज्जो भी दिया जा रहा है. 

इतना ही नहीं आजकल सिनेमा जगत में भी (No Makeup look Tips) एक्ट्रेस इसी लुक को फॉलो करती हैं, क्योंकि इस लुक को फैंस काफी पसंद करते हैं. अगर आप भी ये लुक ट्राई करना चाहती हैं तो ये आसान टिप्स जरूर फॉलो करें. 

नो मेकअप लुक के लिए इक्कठा कर लें ये चीजें

दअरसल नो मेकअप लुक पाने के लिए काजल, मस्कारा, न्यू़ड लिप्सटिक, कंसीलर, पाउडर, प्राईमर, बीबी, सीसी क्रीम और लाइट मॉइश्चराइजर की जरूरत पड़ती है. इसलिए ये जरूरी चीजें आज ही लाकर रख लें. 

यह भी पढ़ें- Kidney खराब है तो बढ़ सकता है कैंसर का खतरा, डाइट का रखें खास ख्याल, इन चीजों को ना करें नजरअंदाज

सबसे पहले चेहरे को करें क्लेंज

मेकअप करना हो या नहीं लेकिन चेहरे की क्लींजिंग बेहद जरूरी होती है. क्योंकि किसी भी मेकअप को करने के पहले क्लींजिंग करना जरूरी माना जाता है. दरअसल चेहरे पर जमा प्रदूषण और डस्ट को निकालने के लिए क्लेंजर के जरिए सफाई करने पर पोर्स के अंदर जमा गंदगी भी साफ हो जाती है. 

चेहरे को करें मॉइश्चराइज

वहीं चेहरे की त्वचा पर मेकअप लगाने से पहले अच्छी तरीके से मॉइश्चराइजर लगाना जरूरी होता है, क्योंकि अगर स्किन हाइड्रेटेड नहीं होगी तो मेकअप लगाने के बाद काफी पैची लुक दिखेगा और ये देखने में बेहद भद्दा दिखाई देता है. इसलिए मेकअप लगाने के पहले लाइट मॉइश्चराइजर अप्लाई जरूर करें.

प्राइमर

इसके अलावा स्किन को सही बेस देने मे प्राइमर अहम योगदान देता है और यह स्टेप ईवन टोन लुक देने के लिए सबसे जरूरी माना जाता है. ऐसे में स्किन पर मॉइश्चराइजर लगाने के तुरंत बाद इसे लगाना सही रहता है. 

बीबी-सीसी या लाइट फाउंडेशन 

फिर चेहरे को अच्छी तरह से मॉइश्चराइज करने के बाद बीबी, सीसी या लाइट फाउंडेशन का इस्तेमाल करना अच्छा माना जाता है. क्योंकि इसे लगाने से त्वचा ईवन टोन और क्लीन-क्लियर नजर आने लगती है. इसलिए नेचुरल लुक देने के लिए यह बेहद आसान तरीका माना जाता है. 

कंसीलर

वहीं कुछ लोगों का ऐसा लगता है कि कंसीलर को मेकअप किट में होना जरूरी नहीं है लेकिन ऐसा सोचना गलत है, क्योंकि कई मेकअप एक्सपर्ट्स का मानना है कि डार्क स्पॉट्स, दाग धब्बे या डार्क सर्कल्स को हाइड करने के लिए कंसीलर जरूरी होता है. इसके अलावा इसे लगाने से त्वचा में फ्लालेस लुक दिखाई पड़ता है. 

यह भी पढ़ें- Cholesterol Reduce Tips : वसा से सिकुड़ी नसें चौड़ी कर देगा ये बीज, बैड कोलेस्‍ट्रॉल का होगा खत्‍मा   

काजल और मस्कारा 

किसी भी लड़की को खूबसूरत दिखाने में काजल सबसे मददगार साबित होता है. क्योंकि इसे आंखों पर लगाने से आंखें बड़ी और सुंदर नजर आती हैं. इसलिए अपने मेकअप किट में काजल को जरूर शामिल करें. इसके अलावा मस्करा लगाने से आंखें हाईलाइट होती हैं और जिन लड़कियों की पलकें हल्की होती हैं उनके लिए यह बेस्ट ऑप्शन साबित होता है. 

न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल

इन सभी के अलावा मेकअप अगर चेहरे पर नहीं भी होता है और डार्क लिपस्टिक लगा लिया जाए तो यह मेकअप लुक ही कहा जाएगा.  इसलिए नो मेकअप लुक के लिए न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें आपके लिए पिंक शेड या बेज लगाना आपके लिए बेहतर रहेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement